• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • 150 लोकेशन पर प्रॉपर्टी के रेट में मिला डिफरेंस
--Advertisement--

150 लोकेशन पर प्रॉपर्टी के रेट में मिला डिफरेंस

एक अप्रैल से लागू होने वाली नई कलेक्टर गाइडलाइन के सर्वे रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि शहर के 150 लोकेशन ऐसी हैं...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:00 PM IST
150 लोकेशन पर प्रॉपर्टी के रेट में मिला डिफरेंस
एक अप्रैल से लागू होने वाली नई कलेक्टर गाइडलाइन के सर्वे रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि शहर के 150 लोकेशन ऐसी हैं जहां पर सबसे ज्यादा रजिस्ट्रियां हुई हैं। इसमें कोलार, होशंगाबाद रोड और बैरसिया रोड शामिल हैं।

तहसीलदारों और पटवारियों द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट में इस बात की जानकारी सामने आई है। अब सब रजिस्ट्रार इन कॉलोनियों में हुई रजिस्ट्री की डिटेल जुटा रहे हैं। यह पता लगाया जा रहा है कि लोगों ने जो रजिस्ट्री कराई हैं वो लोन के लिए हैं या फिर री-सेल प्रॉपर्टी वाली हैं। सूत्रों का कहना है कि तहसीलदारों द्वारा दी गई रिपोर्ट में शहर से सटी कॉलोनियों में गाइडलाइन और बाजार रेट में खासा अंतर सामने आया है। जिसके आधार पर करीब 150 जगहों पर डिफरेंस मिला है। जिसको देखते हुए इन जगहों पर जमीनों के दाम तय किए जा सकते हैं। फिलहाल बढ़ोतरी को लेकर कोई भी अफसर कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है। यह फिलहाल तय नहीं किया गया है। उपमूल्यांकन समिति के सदस्यों का कहना हैं कि रिपोर्ट फाइनल होने के बाद यह रिपोर्ट 9 तारीख को होने वाली बैठक में रखा जाएगा।

लोगों का विरोध गाइडलाइन में ना बड़े कीमतें

जिला स्तरीय मूल्य वृद्धि विरोध समिति के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने कहा कि पहले ही प्रॉपर्टी गाइड लाइन में जमीन की कीमतें बहुत ज्यादा बढ़ चुकी हैं। सरकार को इस बार गाइड लाइन में कीमतें नहीं बढ़ाना चाहिए। कीमतें बढ़ने से लोगों को प्रॉपर्टी खरीदने में दिक्कत आएगी । भोपाल में पहले से ही प्रॉपर्टी की कीमतें आसमान छू रही है रियल एस्टेट का कारोबार थम सा गया है ऐसे में यदि कीमतें बढ़ाई जाती है तो इसका यह मतलब होगा कि सरकार को आम जनता की कोई फिक्र नहीं है।

X
150 लोकेशन पर प्रॉपर्टी के रेट में मिला डिफरेंस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..