Hindi News »Madhya Pradesh »Hoshangabad» सीएमओ सांवरे और जियो कंपनी को नोटिस

सीएमओ सांवरे और जियो कंपनी को नोटिस

सीएमओ एआर सांवरे की मनमानी कर जियो कंपनी को अनुमति देने का मामला भास्कर में प्रकाशित होने के बाद तूल पकड़ता जा रहा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:05 AM IST

सीएमओ एआर सांवरे की मनमानी कर जियो कंपनी को अनुमति देने का मामला भास्कर में प्रकाशित होने के बाद तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को मामले में लोगों की शिकायत के बाद एसडीएम वीपी यादव ने सीएमओ एआर सांवरे और जियो कंपनी को नोटिस जारी कर सोमवार तक जवाब प्रस्तुत करने को कहा है।

सीएमओ ने परिषद को संज्ञान में लिए बिना जियो कंपनी को शहर में केबल लाइन बिछाने की अनुमति दे दी। कंपनी द्वारा जगह-जगह की जा रही खुदाई में पीने के पानी की पाइप लाइनें डेमेज हो रही है। गड्ढे से हादसे की आशंका बढ़ रही है। गुरुवार को खुदाई के दौरान छीपाबड़ थाना चौराहे पर भी हाईमास्ट के तार तोड़ दिए गए।

शिकायतकर्ता रामशंकर गौर ने सीएमओ से शिकायत में बताया पाइपलाइन फूटने से रहवासियों को जलसंकट से जूझना पड़ रहा है। इससे लोगों में आक्रोश है। वहीं परिषद में प्रस्ताव रखे बिना ही निजी कंपनी को पाइपलाइन बिछाने की अनुमति दी। बार-बार गड्ढे करने से पाइप लाइनें क्षतिग्रस्त हो रही हैं। इसका हर्जाना कंपनी से वसूला नहीं गया। इससे जल वितरण नहीं होने से रहवासी परेशान हो रहे हैं। मामले में जांच कर कंपनी से हर्जाना वसूलने की मांग की है। मामले की जांच की मांग की।

कार्रवाई

केबल लाइन बिछाने का मामला, बार-बार फूट रही पानी की पाइपलाइन

जल वितरण बाधित होने से परेशानी

इसी तरह सुनील मालाकार ने भी एक आवेदन एसडीएम वीपी यादव को सौंपा। इसमें कहा पाइपलाइन फूटने से वार्ड 6, 7, 8 और 9 में जल वितरण प्रभावित हुआ। बाद में पता चला इसकी अनुमति भी नियम विरुद्ध जारी हुई। इसकी जांच की जाना चाहिए। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम यादव ने नायब तहसीलदार अनुराग उइके को मामले की जांच सौंपी। उइके ने बताया नोटिस जारी किए हैं। मौके पर पहुंचकर पंचनामा भी बनाया जाएगा।

परिषद के संज्ञान में क्यों नहीं लाया गया, यह पता करते हैं

मामले में सीएमओ और कंपनी को नोटिस जारी कर तलब किया है। कंपनी ने जहां-जहां खुदाई की उसकी भरपाई कराएंगे। मामला परिषद के संज्ञान में क्यों नहीं लाया गया, यह पता करते हैं। वीपी यादव, एसडीएम, खिरकिया

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hoshangabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×