• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • परिषद का निर्णय: वारदातों पर अंकुश लगाने प्रमुख चौक-चौराहों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
--Advertisement--

परिषद का निर्णय: वारदातों पर अंकुश लगाने प्रमुख चौक-चौराहों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

नगर में वारदातें लगातार हो रही हैं, लेकिन उनका सुराग नहीं लग रहा है। इसे देखते हुए नगर परिषद ने महिला और युवतियों की...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:05 AM IST
नगर में वारदातें लगातार हो रही हैं, लेकिन उनका सुराग नहीं लग रहा है। इसे देखते हुए नगर परिषद ने महिला और युवतियों की सुरक्षा के लिए शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया है। इससे आए दिन होने वाली वारदातों पर भी अंकुश लगेगा और बदमाशों में खौफ पैदा होगा। साथ ही किसी भी वारदात के बाद जल्द ही आरोपी को पकड़ने में पुलिस को भी आसानी होगी। इसे लेकर गुरुवार को नगर परिषद की पीआईसी बैठक में प्रस्ताव पारित हुआ। इसके अलावा 33 अन्य प्रस्तावों पर चर्चा और उसकी स्वीकृति दी।

नगर परिषद अध्यक्ष यशोदा पाटिल ने बताया शहर तेजी से आगे बढ़ रहा है। लेकिन सीसीटीवी कैमरे नहीं होने से किसी भी हादसे, चोरी, ठगी के बाद आरोपी फरार हो जाते हैं, क्योंकि नगर में प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। इसे लेकर परिषद ने निर्णय लिया है जल्द ही शहर के प्रमुख चौराहे और मार्गों पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे। बैठक में सीएमओ एआर सांवरे, नजमा कुरैशी, जगदीश धार्मिक, मीना मालाकार, बसु बाई किशोरीलाल बिलारे, लिपिक एलएल मालवीय समेत अन्य मौजूद रहे।

गांधी चौक, बाजार में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

नगर परिषद के मंगलवारा बाजार, बस स्टैंड, मुख्य मार्ग पर वंदना होटल के सामने, गांधी चौक, मुख्य मार्ग पर दो से तीन कैमरे, छीपाबड़ चौराहे पर एक कैमरा लगाया जाएगा। सभी कैमरों की लगातार मॉनिटरिंग नगर परिषद कार्यालय से की जाएगी। जबकि एक कैमरे की मॉनिटरिंग के लिए छीपाबड़ थाना पुलिस को दिया जाएगा। जिससे बदमाशों पर नजर रखी जा सके।

खिरकिया। पीआईसी बैठक में चर्चा करते पदाधिकारी।

वारदातों के बाद बढ़ी जरूरत

नगर में सीसीटीवी की आवश्यकता इसलिए महसूस की जा रही है, क्योंकि आए दिन ठगी और चोरी की वारदातें शहर में होने लगी हैं। इसके आरोपियों को पकड़ना पुलिस के लिए मुश्किल होता जा रहा है। दो दिन पहले भी पंजाब होटल के पास एक बुजुर्ग के साथ ठगी की वारदात हुई। इसके आरोपी अब तक पकड़े नहीं जा सके। वह इसलिए क्योंकि सीसीटीवी कैमरे नहीं होने से आरोपी आसानी से फरार हो गए।

33 बिंदुओं पर हुई चर्चा

पीआईसी की बैठक में 33 बिंदुओं पर चर्चा की गई। सर्वसम्मति से सभी प्रस्ताव पारित हुए। सीएम अधोसंरचना योजना के तहत दर स्वीकृति, वार्ड 6 में जैन धर्मशाला के पास स्वागत द्वार लगाने, कालधड़ रोड, पहट रोड, मारवाड़ी होटल के पास गंभीर रोड, कुड़ावा रोड, चौकड़ी रोड पर स्वागत गेट बनाने का निर्णय पारित हुआ। वार्ड 8 में पानी की टंकी के पास बाउंड्रीवाॅल निर्माण, वार्ड 6 में नाली निर्माण, गांधी चौक मरम्मत कार्य सहित विभिन्न वार्डों में सीसी रोड निर्माण, नाली निर्माण, पाइपलाइन डालने का प्रस्ताव हुआ।

बदमाशों में रहेगा खौफ


X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..