• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • सड़क पर लग रहा बाजार, व्यवस्थित करने में पंचायत रुचि नहीं ले रही
--Advertisement--

सड़क पर लग रहा बाजार, व्यवस्थित करने में पंचायत रुचि नहीं ले रही

Hoshangabad News - बाजार को व्यवस्थित करने में पंचायत रुचि नहीं ले रही है। इसके कारण बाजार सड़क पर लगा रहा है। इससे आवागमन प्रभावित...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:05 AM IST
सड़क पर लग रहा बाजार, व्यवस्थित करने में पंचायत रुचि नहीं ले रही
बाजार को व्यवस्थित करने में पंचायत रुचि नहीं ले रही है। इसके कारण बाजार सड़क पर लगा रहा है। इससे आवागमन प्रभावित होता है। खास बात तो यह है कि ग्राम स्तर पर साप्ताहिक हाट बाजार को व्यवस्थित लगाने के लिए पर्याप्त जमीन है। यहां पर ग्रामीणों ने हॉट की जगह पर कब्जा कर रखा है। ग्राम पंचायत द्वारा इस जमीन का उपयोग बाजार लगाने के लिए किया जा सकता है। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि बाजार को व्यवस्थित करने की मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। उल्लेखनीय है कि रानीपुर में हर शुक्रवार को साप्ताहिक हाट बाजार लगता है। लोग बड़ी संख्या में यहां पर बाजार करने पहुंचते हैं। पंचायत के ठोस कदम नहीं उठाने से व्यापारियों व लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीण व्यापारियों ने कहा कि हर साल ग्राम पंचायत बाजार की नीलामी कर लाखों रुपए का राजस्व लेती। इसके बाद भी सुविधाओं के नाम पर महज औपचारिकता निभाई जाती है। व्यापारियों का कहना था कि बाजार को व्यवस्थित करने का वादा नीलामी के समय किया जाता है, लेकिन बाद में पंचायत अपना वादा भूल जाती है। बाजार में सुविधाओं के नाम पर ना तो चबूतरे हैं न पानी की सुविधा है। व्यापारियों को सड़क का सहारा लेकर अपनी दुकानें लगानी पड़ती है।

रानीपुर। बाजार में सुविधा नहीं होने से सड़क पर दुकान लगाते हुए व्यापारी।

X
सड़क पर लग रहा बाजार, व्यवस्थित करने में पंचायत रुचि नहीं ले रही
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..