• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • गंजाल नदी पर भालसिंह ढाना में नहीं बना 3.70 करोड़ का पुल
--Advertisement--

गंजाल नदी पर भालसिंह ढाना में नहीं बना 3.70 करोड़ का पुल

Hoshangabad News - टेमागांव। यहां होना है पुल का निर्माण। भास्कर संवाददाता|टेमागांव क्षेत्र में भादूगांव के पास गंजाल नदी पर...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:35 AM IST
गंजाल नदी पर भालसिंह ढाना में नहीं बना 3.70 करोड़ का पुल
टेमागांव। यहां होना है पुल का निर्माण।

भास्कर संवाददाता|टेमागांव

क्षेत्र में भादूगांव के पास गंजाल नदी पर राशि स्वीकृति के बाद भी अब तक पुल का निर्माण शुरू नहीं हुआ है। गंजाल नदी पर 3.70 करोड़ में पुल भालसिंह ढाना के सामने बनना प्रस्तावित है, लेकिन प्रशासनिक स्वीकृति नहीं मिलने से अब तक पुल का निर्माण नहीं हुआ है। इससे ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। मालूम हो कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 करोड़, 70 लाख की राशि 11.50 किमी लंबे बावड़िया-भादूगांव मार्ग के निर्माण के लिए स्वीकृत किए थे। लोक निर्माण विभाग ने ठेकेदार को 7 करोड़ रुपए में बावड़िया से गंजाल नदी तक डामर रोड बनाने का ठेका दिया। इसमें रोड निर्माण तो हो गया, लेकिन शेष राशि से पुल का निर्माण नहीं हो पाया है। करीब 3 करोड़ 70 लाख की राशि से पुल का निर्माण होना था, जो अब तक अटका हुआ है। पुल के बनने से क्षेत्र के ग्रामीणों को आवागमन में काफी आसानी होगी।

स्टेट व नेशनल हाईवे को जोड़ेगा

यह पुल इंदौर-नागपुर नेशनल हाईवे और होशंगाबाद-खंडवा स्टेट हाईवे को जोड़ेगा। स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे के बीच की अहम कड़ी साबित होगा। पुल के अभाव में ग्रामीणों को बारिश के दिनों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बारिश में यातायात पूरी तरह से रुक जाता है। नदी का स्पाॅन लंबा है, इसलिए यहां बॉक्सनुमा पुल का निर्माण किया जाएगा। ग्रामीणों ने समस्या के समाधान के लिए पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री सरताज सिंह से भी चर्चा की।



X
गंजाल नदी पर भालसिंह ढाना में नहीं बना 3.70 करोड़ का पुल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..