• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • पटवारी ने बना दिया फसल के नुकसान का झूठा पंचनामा
--Advertisement--

पटवारी ने बना दिया फसल के नुकसान का झूठा पंचनामा

Hoshangabad News - कपासी के किसान की गेहूं की फसल को सूअरों ने नष्ट कर दिया। इसके बाद किसान ने वन विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों को...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 05:50 AM IST
पटवारी ने बना दिया फसल के नुकसान का झूठा पंचनामा
कपासी के किसान की गेहूं की फसल को सूअरों ने नष्ट कर दिया। इसके बाद किसान ने वन विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों को शिकायत की लेकिन समस्या हल नहीं हुई तो सीएम हेल्पलाइन में शिकायत कर दी। जहां पटवारी ने झूठा पंचनामा प्रस्तुत कर दिया।

जब समस्या हल नहीं हुई तो किसान ने सीएम हेल्पलाइन में फिर शिकायत कर दी। तब सारा मामला उजागर हुआ। वन क्षेत्र के कपासी निवासी दीपक व विष्णु बांके की जोगीखेड़ा के खेत में सूअरों के कारण 50 प्रतिशत नुकसान होने की शिकायत वन विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों से की। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। परेशान होकर किसानों ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत कर दी। तो पटवारी श्याम पंवार ने 10 प्रतिशत नुकसान का पंचनामा बनाने की जानकारी दी। जब शिकायत पर काम नहीं हुआ तो किसानों ने फिर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की, तब जाकर सारा मामला सामने आया। किसानों का कहना है पटवारी ने झूठा पंचनामा प्रस्तुत किया है। जबकि 50 प्रतिशत नुकसान हुआ है। इस संबंध में तहसीलदार अलका एक्का ने रहटगांव में शिकायत करने और एसडीएम पीके पांडे ने मामले की शिकायत तहसीलदार से करने की बात कही। वहीं पटवारी श्याम पवार का कहना है मैंने ऐसा कोई पंचनामा नहीं दिया है। विभाग आदेश करेगा तो बनाऊंगा।

X
पटवारी ने बना दिया फसल के नुकसान का झूठा पंचनामा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..