--Advertisement--

एटीएम कार्ड व पिन का लिफाफा चोरी कर 13 दिन में निकाले ‌‌Rs.3.53 लाख, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपियों से बरामद किए 2 लाख 38 हजार 549 रुपए

Dainik Bhaskar

Sep 04, 2018, 05:49 PM IST
atm fraud in hosangabad

बैतूल। मराठी मोहल्ला कोठी बाजार के रिटायर्ड कर्मचारी की मकान शिफ्टिंग के दौरान काम पर लगे दो मजदूरों ने एटीएम कार्ड और पिन नंबर चोरी कर 13 दिन में 3 लाख 53 हजार 573 रुपए निकाल लिए। रिटायर्ड कर्मचारी को बैंक स्टेटमेंट निकालने पर उनके खाते से रुपए निकालने की जानकारी लगी। कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर मामले का खुलासा किया।

कोतवाली टीआई सुनील लाटा ने बताया कोठी बाजार निवासी बाबूलाल चढ़ोकार 28 जुलाई को अपना पुराना मकान तुड़वाकर शिफ्टिंग करवा रहे थे। इसके लिए उन्होंने ठेकेदार विटठलराव सोनारे को ठेका दिया था। ठेकेदार ने इसके लिए पांच मजदूर लगवाए थे। इनमें नंदा पिता जौहरी उइके (35) निवासी बोरीकास, मनोज पिता मत्तन धुर्वे (25) निवासी मेंढा छिंदवाड़ा भी शामिल थे। शिफ्टिंग के दौरान इन दोनों के हाथ एक बंद लिफाफा लग गया। इस लिफाफे में रिटायर्ड कर्मचारी के एटीएम कार्ड व पिन नंबर थे। इस लिफाफे को चोरी करने के बाद एटीएम चलाना नहीं आने के कारण आरोपी मनोज धुर्वे ने छोटे भाई को दे दिया। आरोपी मनोज ने छोटे भाई शिव कुमार धुर्वे से एटीएम से रुपए निकालने को कहा। शिव धुर्वे ने विभिन्न एटीएम से रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से 3 लाख 53 हजार 573 रुपए निकाल लिए। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर 2 लाख 38 हजार 549 रुपए बरामद किए।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पकड़ाए आरोपी


उपनिरीक्षक अशोक बघेल ने बताया रिपोर्ट होने के बाद बैंक जाकर आहरण के संबंध में जानकारी ली। मकान शिफ्टिंग करवाने वाले ठेकेदार से मजदूरों के बारे में जानकारी ली। एटीएम के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त कर पकड़ा। उन्होंने बताया आरोपी मनोज के भाई शिव कुमार को पुलिस ने मेंढा छिंदवाड़ा में घेराबंदी कर पकड़ा।

X
atm fraud in hosangabad
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..