Hindi News »Madhya Pradesh »Hoshangabad» Crime In Itarsi Junction

जबलपुर के व्यापारी के इटारसी में 9.80 लाख से भरा बैग चोरी, बदमाश चलती ट्रेन से कूदकर भागे

जबलपुर के खिलौना व्यापारी की महिला कर्मचारी का 9.80 लाख रुपए से भरा बैग चोरी हो गया

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 11, 2018, 11:48 AM IST

जबलपुर के व्यापारी के इटारसी में 9.80 लाख से भरा बैग चोरी, बदमाश चलती ट्रेन से कूदकर भागे

इटारसी। जबलपुर के खिलौना व्यापारी की महिला कर्मचारी का 9.80 लाख रुपए से भरा बैग चोरी हो गया। बैग इटारसी जंक्शन के आउटर से वाराणसी-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस से चोरी हुआ। स्लीपर कोच से रुपयों का बैग चुराकर बदमाश चलती गाड़ी से उतर गए। ट्रेनों में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आरपीएफ और जीआरपी ट्रेनों में गश्त होने का दावा कर रही हैं।

चोरी की ऐसी तीन घटनाओं का खुलासा शुक्रवार को हुआ। एक बड़ा मामला जबलपुर के खिलौना व्यापारी की महिला कर्मचारी के 9 लाख 80 हजार रुपए रखे बैग चोरी का है। घटना 15 जुलाई की है। लेकिन जीआरपी द्वारा आवेदन लिए जाने से 25 दिन बाद एफआईआर दर्ज हुई। भोपाल के एसआरपी मनोज कुमार राय ने बताया ट्रेनों में चोरी-लूट की वारदातें रोकने रात में स्पेशल गश्त बढ़ाई है। तीन में से एक बड़ी वारदात का एक-दो दिन में खुलासा हो जाएगा।


सुरक्षा कर्मी....सच्चाई बताती 3 वारदातें

पहली घटना:बर्थ के ऊपर रुपए से भरा बैग लटकाकर टायलेट गईं, लौटी तो गायब था

इसमें फरियादी जबलपुर निवासी रीशू सिंह हैं। वे जबलपुर के खिलौने की दुकान के मालिक पंजू गोस्वामी के यहां काम करती हैं। विगत 15 जुलाई को व्यापारी ने रीशू को उधारी के माल के 9 लाख 80 हजार रुपए मुंबई पहुंचाने दिए थे। रीशू सिंह का रिजर्वेशन 12168 वाराणसी-एलटीटी एक्सप्रेस के एस-4 कोच की बर्थ नंबर 27 पर मुंबई तक था। रुपए का बंडल व पर्स रखकर बैग उन्होंने बर्थ के ऊपर लटका दिया। इटारसी स्टेशन से ट्रेन रवाना होने के कुछ मिनट बाद ही वे टॉयलेट गईं। जब वापस आईं तो बैग गायब मिला। यह जानकारी उन्होंने अपने सेठ गोस्वामी को दी। शिकायत के बाद भुसावल जीआरपी ने रीशू सिंह से आवेदन लिया जो जांच के लिए इटारसी भेजा गया। जांच होने पर चोरी का मामला दर्ज किया गया।

दूसरी घटना: ट्रेन चलते ही बदमाश लेडीज पर्स ले भागा

जबलपुर-इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-5 में बर्थ नंबर 68 पर इंदौर के रमेश विश्वकर्मा अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहे थे। 7 अगस्त की सुबह 4 बजे इटारसी स्टेशन से भोपाल के लिए ट्रेन रवाना होेने पर उनकी पत्नी का लेडीज पर्स लेकर कोई बदमाश भाग गया। पर्स में मंगलसूत्र, नकदी 15 हजार रुपए व एक मोबाइल सहित कुल 40 हजार रुपए का सामान रखा था। यात्री ने भोपाल जीआरपी थाने में शिकायत। की, जहां से डायरी आने पर प्रकरण दर्ज हुआ।

तीसरी घटना: महिला चोर ने की हिमाचल के यात्री का मोबाइल चुनाने की कोशिश

9 अगस्त की रात 3 बजे झेलम एक्सप्रेस इटारसी स्टेशन पर खड़ी थी। तब एस-10 कोच की बर्थ नंबर 15 पर सफर कर रहे यात्री अमित कुमार ठाकुर निवासी मंडी हिमाचल प्रदेश का मोबाइल चुराने का प्रयास एक महिला ने किया। यात्री के जागने से मोबाइल चुरा नहीं पाई। कोच के अन्य यात्रियों की मदद से महिला को पकड़ लिया। यात्रियों ने उसे आरपीएफ के सुपुर्द किया। आरपीएफ स्टॉफ ने आरोपी महिला को जीआरपी थाने भेजा व मामला दर्ज किया। उक्त महिला मुरैना जिले की रहने वाली है। जीआरपी उससे पूछताछ कर रही है। बीते दिन भी ट्रेनों में हुई घटनाओं से रेलवे ने सबक नहीं लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hoshangabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×