--Advertisement--

अस्पताल में पानी निकास के इंतजाम नहीं

Hoshangabad News - शासकीय अस्पताल पिपरिया में गंदे पानी के निकास का कहीं कोई इंतजाम नहीं है। अस्पताल का सारा गंदा पानी अस्पताल परिसर...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:11 AM IST
Pipariya News - do not arrange water drainage
शासकीय अस्पताल पिपरिया में गंदे पानी के निकास का कहीं कोई इंतजाम नहीं है। अस्पताल का सारा गंदा पानी अस्पताल परिसर में बने सोख्ता टैंकों में जमा होता है वहीं पानी टंकी ओवरफ्लो होने पर निकाल पानी एक नाली के जरिए मेन रोड की दिशा में आता है। यहां नाली खत्म हो जाने के बाद पानी को कहीं और रास्ता ना मिलने के कारण वह मेन गेट पर फैल जाता है। अस्पताल मे जमा गंदे पानी के कारण बदबू बनी रहती है और बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। एसडीएम आदित्य रिछारिया ने कहा है जल्दी ही पानी के निकास का इंतजाम किया जाएगा।

जल्द निरीक्षण किया जाएगा

एसडीएम पिपरिया आदित्य रिछारिया ने कहा कि अस्पताल की नाली के पानी के निकासी और अस्पताल के सामने जमा होने वाले पानी के निकास का क्या इंतजाम किया जा सकता है इसके लिए मतगणना के बाद वहां का निरीक्षण किया जाएगा, जो भी उचित व्यवस्था है वह की जाएगी।

दुकानों का पानी भी रोड पर

अस्पताल मेन गेट के दोनों तरफ जो दुकानदार बैठे हैं उन्होंने बताया कि यहां पर कहीं भी गंदे पानी के निकास का कोई इंतजाम नहीं है। अस्पताल में गंदगी के कारण आने वाले मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बीएमओ डॉ. एके अग्रवाल से कहा कि संबंधित विभाग में बात करके अस्पताल से गंदे पानी के निकास का इंतजाम करवाएं। डॉ. एके अग्रवाल ने बताया कि वे पीडब्ल्यूडी को लिख चुके हैं और अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि वे जल्दी ही इस दिशा में कुछ उपाय करेंगे।

अधिकारियों को कई बार जानकारी दी: बीएमओ

बीएमओ डॉ. एके अग्रवाल ने बताया अस्पताल परिसर के सामने मेन रोड है। बांई तरफ और पीछे रेलवे की जमीन है और दाईं तरफ जिला सहकारी बैंक की इमारत है। नया भवन बनाते समय इस पर विचार किया गया और अस्पताल में ही तीन-चार बड़े सोख्ता टैंक बनाए गए हैं। नालियों में जो पानी भरा है वह पेयजल टंकियों के ओवरफ्लो होने से आता है। इसके पानी के निकलने का कोई इंतजाम नहीं है। अस्पताल के सामने से एक नाली बनाई जा सकती है जो पचमढ़ी रोड की दिशा में जाकर किसी बड़े नाले से मिल जाए।

X
Pipariya News - do not arrange water drainage
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..