विज्ञापन

नाटक से विद्यार्थियों ने बताया इतिहास का महत्व

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:50 AM IST

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता | होशंगाबाद नर्मदा कॉलेज में इतिहास विभाग के तत्वावधान में सेमिनार हुआ। मुख्य वक्ता डॉ....

Hoshangabad News - drama tells students the importance of history
  • comment
भास्कर संवाददाता | होशंगाबाद

नर्मदा कॉलेज में इतिहास विभाग के तत्वावधान में सेमिनार हुआ। मुख्य वक्ता डॉ. रामबाबू मेहर ने कहा इतिहास अवशेषों में ही नहीं है, इतिहास जीवन का सत्य है। डाॅ. विनीता अवस्थी ने अपने व्याख्यान में कहा इतिहास दर्शन है। डाॅ. बीसी जोशी ने कहा इतिहास हमारे आस-पास ही बिखरा हुआ है। डाॅ. हंसा व्यास ने बताया इतिहास मनुष्य और समाज के विकास का क्रम है। छात्र अश्विनी मौर्य ने इतिहास के महत्व पर प्रकाश डाला। डाली मीना, नसरीन खान ने बौद्ध धर्म की शिक्षाओं, खुशबू पाल ने कहानियों में इतिहास, कान्हा पाठक ने शिवाजी के छत्रपति बनने की संघर्ष गाथा पोस्टर से समझाई। एमए इतिहास के स्टूडेंट्स ने नाट्य प्रस्तुति से इतिहास के विकास की स्थिति बताई।

इस अवसर पर प्रिंसेस आॅफ हिस्ट्री अश्विनी मौर्य, प्रिंस आॅफ हिस्ट्री 2018 रामजी रहे। मोस्ट एक्टिव पर्सन आॅफ हिस्ट्री 2018 वैभव पालीवाल, राजेश वर्मा, अजय बाबरिया, छाया लहरी रहे। संचालन भारती चौहान, शालिनी कुशवाह ने किया। डाॅ. कल्पना विश्वास ने भी अपने व्याख्यान में इतिहास का महत्व बताया। इस अवसर पर अजय बाबरिया, छाया लहरी, राजेश वर्मा, वैभव पालीवाल, संजय चौधरी, रूपाली शर्मा, नीतू चौरे, सुशील पंवार, डाॅ. हंसा व्यास प्राध्यापक, डॉ. कल्पना विश्वास, डॉ. हंसा व्यास और कॉलेज स्टाफ और स्टूडेंट्स बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

X
Hoshangabad News - drama tells students the importance of history
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन