हरदा / परिजनों को हरदा के डॉक्टरों पर नहीं था भरोसा, भोपाल में कराया मृतका का पीएम



harda
X
harda

  • ऑपरेशन थियेटर में गर्भवती की मौत का मामला 
  • अस्पताल प्रबंधन भी कराएगा विभागीय जांच

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 10:14 AM IST

हरदा। बुधवार रात को जिला अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती कराई गई शुक्ला कॉलोनी निवासी सुनीता पति विशाल चौरसिया (24) के शव का पाेस्ट मार्टम गुरुवार को भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कराया गया। मृतिका के परिजनों ने जिले के डाॅक्टरों पर भरोसा नहीं होने का लिखित आवेदन पुलिस व प्रशासन को दिया था। इसके बाद सिविल सर्जन ने अस्पताल से पत्र बनाकर उन्हें भोपाल भिजवाया। शाम को पीएम के बाद शव वापस हरदा लाए। पीएम रिपोर्ट दो दिन बाद आएगी। इधर अस्पताल प्रबंधन भी पूरे मामले में डॉक्टरों की कार्यशैली पर उठे सवालों की जांच कराएगा। 


जिला अस्पतला में बुधवार रात को सुनीता चौरसिया को परिजनों ने प्रसव के लिए भर्ती कराया था। ऑपरेशन से पहले उसे बेहोशी का इंजेक्शन लगाया था। इसके बाद उनकी मौत की परिजनों को सूचना मिली। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ। गुरुवार सुबह 9 बजे 5 डॉक्टरों की टीम पीएम करने वाली थी। लेकिन परिजनों ने सभी पर अविश्वास जताते हुए दूसरे शहर में पीएम कराने की मांग की। परिजनों ने पुलिस व प्रशासन काे इसका लिखित आवेदन दिया। इसके बाद शव को अस्पताल के वाहन से भोपाल भेजकर पीएम कराया। 


मौत के सही कारण का पता करने विभागीय जांच शुरू : सुनीता की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए थे। वहीं सुबह भी पीएम नहीं कराने की बात कही। इस पूरे मामले में अस्पताल की थू थू हुई है। इसे देखते हुए मृत्यु के सही कारण पता करने के लिए विभागीय जांच की भी तैयारी चल रही है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना