इटारसी / आईजी के खुफिया तंत्र ने इटारसी जंक्शन पर अवैध वेंडर पकड़े, आरपीएफ इंस्पेक्टर सस्पेंड



इटारसी स्टेशन में आरपीएफ ने एहतियात के तौर पर ट्रेनों की चेकिंग की है। इटारसी स्टेशन में आरपीएफ ने एहतियात के तौर पर ट्रेनों की चेकिंग की है।
X
इटारसी स्टेशन में आरपीएफ ने एहतियात के तौर पर ट्रेनों की चेकिंग की है।इटारसी स्टेशन में आरपीएफ ने एहतियात के तौर पर ट्रेनों की चेकिंग की है।

  • स्टेशन व ट्रेनों में गुटखा, चाय बेचने का धंधा 

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2019, 04:50 PM IST

इटारसी. स्टेशन और ट्रेनों में अनाधिकृत तौर पर गुटखा-पाउच, चाय और खानपान सामग्री बिकने पर राेक नहीं लगाने पर अारपीएफ इंस्पेक्टर एसपी सिंह को सस्पेंड कर दिया गया। आरपीएफ आईजी केएन मिश्रा को मिली खुफिया रिपोर्ट के आधार पर सिंह स्टेशन पर अवैध वेंडरिंग रोकने में नाकाम थे। 

 

बताया गया कि खुद आईजी के खुफिया तंत्र ने इटारसी जंक्शन पर आकर अवैध वेंडर पकड़े थे। इस मामले में आरपीएफ आईजी केएन मिश्रा का आदेश भोपाल कमांडेंट विवेक सागर के पास आया। उन्होंने रात 11.50 बजे इटारसी के आरपीएफ इंस्पेक्टर सिंह काे सस्पेंड कर दिया। देर रात अचानक आरपीएफ थाना प्रभारी पर गिरी निलंबन की गाज से आरपीएफ स्टाफ सकते में आ गया।चार्ज यार्ड आरपीएफ थाना में पदस्थ इंसपेक्टर गोपाल मीणा को दिया गया है। आरपीएफ कमांडेंट विवेक सागर ने बताया अवैध वेंडरिंग की शिकायत काे लेकर पूर्व में चार्जशीट दी गई थी। जांच टीम ने अवैध वेंडर पकड़े। फिलहाल इंसपेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। मामला जांच में है। 

 

मंगलवार को भी अवैध वेंडरिंग जारी रही। जीआरपी ने एक अवैध वेंडर व दो अन्य युवकों को पकड़ा। प्लेटफाॅर्म एक पर गार्ड लॉबी के पास दोपहर अवैध वेंडर राजेश पाटकर निवासी भोपाल बैग लेकर ट्रेन आने का इंतजार कर रहा था। उसके पिट्‌टू बैग में मूंगफली और पेठे रखे मिले। 

 

भाेपाल-इटारसी-खंडवा के बीच नहीं रुकी अवैध वेंडरिंग 
आरपीएफ आईजी की सख्ती के बाद इटारसी रेलवे स्टेशन क्षेत्र से अवैध वेंडर इधर-उधर हो गए। चोरी-छिपे स्टेशन क्षेत्र में कुछ अवैध वेंडर सामान बेचते हैं। स्टेशन की बजाय ट्रेनों में ज्यादा धंधा कर रहे हैं। इटारसी स्टेशन पर वेंडर यात्रियों की तरह बैग, झोले में अपना सामान रख लेते हैं। फिर इटारसी से भोपाल, खंडवा, पिपरिया के लिए ट्रेन रवाना होते ही झोले से खानपान सामान निकालकर बेचने लगते हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना