इटारसी / जंगल में कुल्हाड़ी नहीं लौटाने पर इतना गुस्सा आया कि बल्लम मारकर कर दी हत्या, कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा



itarsi news
X
itarsi news

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 05:09 PM IST

इटारसी। लोधड़ी गांव के एक आरोपी सुधीर उर्फ सुधीश को हत्या के आरोप में इटारसी कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुना दी है। आरोपी पर एक हजार रुपए का अर्थदंड भी किया गया। आरोपी ने तीन साल पहले सोनू उर्फ गौरीशंकर की हत्या जंगल में कर दी थी। साेनू अपने रिश्तेदार राजेश के साथ जंगल में लकड़ी काटने गया था। कुल्हाड़ी नहीं देने पर विवाद हो जाने से सुधीर ने साेनू काे बल्लम से मारा जो उसके सीने पर लगा। सोनू की मौत हो जाने से पुलिस ने आरोपी सुधीर पर हत्या का अपराध दर्ज किया था। 

 

लोधड़ी गांव की नदी पर 23 अप्रैल 2016 की शाम साढ़े चार बजे 25 वर्षीय युवक की हत्या कर दी गई। हत्या का कारण सिर्फ इतना था कि जंगल में लकड़ी काटने जाने वाले आरोपी सुधीर ने अपनी कुल्हाड़ी सोनू को उधार दी थी। जब मांगने पर उसे कुल्हाड़ी नहीं मिली तो वह बल्लम लेकर पहुंच गया। कुंदा नदी पर सोनू से पहले बहस व गाली-गलौज हुई। उसी दौरान आवेश में आकर सुधीर ने सोनू को बल्लम घोंप दी। 


कुंदा नदी के पास खून से लथपथ एक युवक के पड़े होने की सूचना नजदीकी खेत से किसान सुशील चौधरी ने पुलिस के डायल 100 नंबर पर दी। यह इलाका पथरौटा थाना क्षेत्र में आता है। सोनू के हार्ट में बल्लम लगा था। उसकी सांसें चल रही थीं। पुलिस की गाड़ी से ही उसे इटारसी के सरकारी अस्पताल लाया गया। जख्म गहरा होने पर शाम छह बजे सोनू की मौत हो गई। 

 

सोनू गांव में ही रहने वाले द्वारका का पुत्र था। पुलिस जांच अधिकारी खरे ने बताया सोनू की हत्या करने वाला आरोपी गांव का ही 22 साल का लड़का सुधीर है। आरोपी आदिवासी समुदाय का है। वह जंगल में लकड़ी काटने जाता है। उसकी कुल्हाड़ी सोनू ने उधार ली थी। कुल्हाड़ी वापस नहीं मिलने के मामूली विवाद पर ही उसने हत्या कर दी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना