• Home
  • Mp
  • Hoshangabad
  • आज ही होगी गेहूं की खरीदी, चने की उपज को किसान स्वयं केंद्र तक लाए सुरक्षित
--Advertisement--

आज ही होगी गेहूं की खरीदी, चने की उपज को किसान स्वयं केंद्र तक लाए सुरक्षित

जिले में समर्थन मूल्य पर चल रही गेहूं खरीदी के लिए अब केवल आज शुक्रवार का दिन शेष है। पंजीकृत 76 हजार किसानों में से 60...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 04:30 AM IST
जिले में समर्थन मूल्य पर चल रही गेहूं खरीदी के लिए अब केवल आज शुक्रवार का दिन शेष है। पंजीकृत 76 हजार किसानों में से 60 हजार किसानों ने उपज सरकार को बेची। 16 हजार किसानों को अब केवल एक दिन में अपना गेंहूं को बेचना होगा। खरीदी की समय सीमा 20 मई तक है पर 19 मई काे शनिवार और 20 को रविवार होने के कारण 18 मई तक ही खरीदी होगी। खरीदी सीजन के दौरान अब तक 7 लाख 67 हजार क्विंटल गेहूं खरीदा गया। वहीं 80 केंद्रों पर उपज आना बंद हा़े गया है। वहीं चने को बेचने आने वाले किसानों को प्रशासन ने अपनी उपज को बारिश से बचाने के स्वयं इंतजाम करना होगा। बारिश से फसल खराब होने पर नान एफएक्यू की होने से खरीदी नहीं हो पाएगी।

शुक्रवार समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का अंतिम दिन है। केंद्रों पर किसानों का तांता लगेगा । आखिरी दिन होने के चलते कई किसान अपनी उपज विक्रय करने पहुंचेंगे। अंतिम दिन भी केंद्रों पर किसानों की सुविधा का ध्यान रखते हुए डीएम नान योगेश सिंह ने बताया किसान अपनी उपज को जल्दी सुबह ही केंद्र पर लेकर आए जिससे अंतिम दिन परेशानी नहीं हो।