इटारसी / मोदी की सभा इटारसी में, एसपी ने पुलिसकर्मियों से दीवार को धक्का लगवाकर पता की मजबूती



modi itarsi hosangabad visit
X
modi itarsi hosangabad visit

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2019, 11:42 AM IST

इटारसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 फरवरी को इटारसी दौरा तय हो गया है। वे 12 बंगला रेलवे इंस्टीट्य्ूट मैदान पर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी मैदान पर प्रधानमंत्री रहते हुए दिवंगत अटलबिहारी बाजपेयी सभा को संबोधित कर चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सभा भी यहां हो चुकी है।


अब मोदी की सभा की तैयारियां चल रही हैं। नेशनल हाईवे के केंद्रीय प्रूफ संस्थान के ग्राउंड पर प्रधानमंत्री और स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के तीन हेलीकॉप्टर उतरेंगे। सीपीई से रेलवे मैदान तक सुरक्षा इंतजाम बेहद कड़े हाेंगे। शुक्रवार की दोपहर कलेक्टर और एसपी मैदान का निरीक्षण करने आए। एसपी ने तो वर्दीधारियों से दीवार पर धक्का लगवाकर देख लिया कि यह कहीं गिरेगी तो नहीं। उनका तर्क था कि प्राय: वीआईपी के आने पर पब्लिक दीवार पर चढ़कर बैठ जाती है। ऐसे में अगर दीवार ढह जाए जो हादसा हो सकता है। 


भाजपा नेताओं ने यह दावा किया कि प्रधानमंत्री की सभा डेढ़ लाख लोग सुनेंगे। मप्र विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने भास्कर से कहा, यह प्रधानमंत्री की जनसभा है। इसमें संगठन का कोई टारगेट नहीं है। प्रधानमंत्री की सभा है तो लोग अपने-अाप आएंगे। हमारा अनुमान है कि डेढ़ लाख लोग तो आएंगे। इतने लोगों के लिए होशंगाबाद का गुप्ता ग्राउंड छोटा पड़ता, इसलिए इटारसी का रेलवे मैदान फाइनल किया। 

 

मैदान की अनुमति के लिए डीआरएम को दिया पत्र : चूंकि रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान पर प्रधानमंत्री की सभा होनी है, इसलिए अनुमति के लिए भोपाल रेल मंडल प्रबंधक शोभन चौधुरी को भेजने एक पत्र भाजपा नगर मंडल ने इटारसी स्टेशन अधीक्षक को दे दिया है। मंडल अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन ने बताया कि मैदान का निरीक्षण करने शनिवार को सांसद उदय प्रताप सिंह के साथ डीआरएम भी आ रहे हैं। वे देखेंगे कि मैदान पर क्या कमियां हैं और क्या इंतजाम किए जा सकते हैं। इसका प्रतिवेदन प्रशासन व संगठन को दिया जाएगा। 

 

300 भाजपाइयोंे के साथ बैठक आज : प्रधानमंत्री की सभा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह 9 फरवरी को संगठन की बैठक लेेने इटारसी आ रहे हैं। वे प्रस्तावित सभास्थल का निरीक्षण करने भी जाएंगे। गांधी स्टेडयिम के सामने पं. भवानी प्रसाद मिश्र संस्कृति भवन (ऑडिटोरियम) में नर्मदापुर संभाग के होशंगाबाद, हरदा व बैतूल जिले के विधायक, जनप्रतिनिधियों व संगठन पदाधिकारियों सहित 300 भाजपाइयों को बुलाया गया है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष बताएंगे कि सभा कैसी होगी। कितने कार्यकर्ताओं को किन साधनों से कितने बजे तक सभास्थल पर लाना है। 

 

मैदान की क्षमता 60 से 75 हजार लोगों की है : रेलवे ग्राउंड पौने तीन लाख वर्गफीट क्षेत्रफल का है। यह 220 मीटर लंबा और 180 मीटर चौड़ा है। रेलवे के इंजीनियरों के मुताबिक ग्राउंड की क्षमता लगभग 75 हजार लोगों की है। प्रधानमंत्री मोदी का मंच एडीईएन ऑफिस के पीछे वाले स्थान ग्राउंड में बनाया जाएगा। मैदान की 20 फीसदी जगह प्रधानमंत्री मोदी के मंच व सेफ जाेन के लिए आरक्षित रहेगी। जहां आम व्यक्ति व किसी अन्य की इंट्री नहीं होगी। बेरीकेड्स लगाने के बाद शेष बची जगह में 60 हजार लोग आराम से बैठ सकते हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना