अपर संचालक मंडी बोर्ड ने किसानों से की चर्चा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:50 AM IST

Hoshangabad News - मध्य प्रदेश कृषि उपज मंडी बोर्ड के अपर संचालक डॉ. एचडी वर्मा ने शुक्रवार को कृषि उपज मंडी पिपरिया का आकस्मिक...

Pipariya News - mp news additional board of directors board discusses with farmers
मध्य प्रदेश कृषि उपज मंडी बोर्ड के अपर संचालक डॉ. एचडी वर्मा ने शुक्रवार को कृषि उपज मंडी पिपरिया का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने किसानों से लंबी चर्चा कर मंडी में दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। इसी के साथ मंडी में किसानों की सुविधा के लिए जो व्यवस्थाएं हैं उनका जायजा लिया। अधूरे पड़े निर्माण कार्यों पर नाराजगी जताते हुए कार्यपालन यंत्री रामगोपाल तिवारी पर नाराजगी जताई। उन्होंने मंडी में कर्मचारियों की कमी को पूरा करने में सहयोग का आश्वासन दिया है।

पिपरिया कृषि उपज मंडी सचिव नरेश परमार ने डॉक्टर वर्मा को मंडी समिति के द्वारा की जा रही किसान हितैषी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। डॉक्टर वर्मा ने प्याऊ, कृषक विश्रामगृह, कैंटीन, बाथरूम सहित अन्य जगह देखी और आवश्यक सुधार के लिए निर्देशित किया। मंडी में ठंडे पानी की मशीन लगी है जिस पर उन्होंने संतुष्टि जताई। उन्होंने मंडी में कुछ जगह अधूरे निर्माण कार्य देख परमार से उनके बारे में जानकारी ली। डॉक्टर वर्मा ने निर्माण कार्यों को लेकर कहा कि जल्दी ही इस दिशा में संबंधित अधिकारियों से चर्चा करेंगे। कृषि उपज मंडी में रखी हुई पुरानी ग्रेडिंग मशीन को हटाने के लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश भी उन्होंने मंडी सचिव को दिए हैं। स्थानीय व्यापारियों ने अपर संचालक को बताया कि कृषि उपज मंडी में स्टाफ की लंबे समय से कमी चल रही है स्टाफ की कमी के कारण मौजूदा स्टाफ की हालत खराब है। कई बार 24 में से 18 घंटे इन लोगों को काम करना पड़ता है। इसी प्रकार से मंडी में सुरक्षा गार्डों की भी कमी है। डॉक्टर वर्मा ने आश्वस्त किया कि भी देखेंगे कार्यालय स्तर से इस दिशा में क्या किया जा सकता है।

उन्होंने कहा सुचारू कामकाज के लिए मंडी में स्टाफ का होना आवश्यक है। स्थानीय लोगों ने उनसे निवेदन किया कि स्टाफ अटैच करने के बजाए स्थानांतरित करके भेजा जाए। किसानों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा अगर आपको यहां कोई असुविधा हो तो बताएं। किसानों ने कहा यहां पिपरिया में मंडी में बहुत अच्छी सुविधाएं हैं। किसानों ने बताया कि मंडी में भुगतान की बहुत अच्छी व्यवस्था होने के कारण वे रायसेन जिले से यहां पिपरिया अनाज बेचने के लिए आते हैं। यहां रेट भी अच्छा मिल जाता है और भुगतान भी जल्दी हो जाता है।

X
Pipariya News - mp news additional board of directors board discusses with farmers
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543