• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Hoshangabad News mp news and strictly you will not be able to go to the mandi you will get vegetables on the stalls in the locality if you sit more than 1 on the bike and 2 in the car action will be taken

और सख्ती.. आप मंडी नहीं जा सकेंगे, मोहल्ले में ठेलों पर मिलेगी सब्जी, बाइक पर 1 और कार में 2 से अधिक बैठे तो होगी कार्रवाई

Hoshangabad News - हेल्पलाइन : जिला अस्पताल हेल्पलाइन नं. : 254446 एंबुलेंस : 108 सिटी थाना : 07574-252480 देहात थाना : 252380 सामाजिक दूरी बनाने के...

Mar 28, 2020, 07:16 AM IST
हेल्पलाइन : जिला अस्पताल हेल्पलाइन नं. : 254446 एंबुलेंस : 108 सिटी थाना : 07574-252480 देहात थाना : 252380

सामाजिक दूरी बनाने के लिए प्रशासन ने सख्ती कर दी है। लोग अब लॉक डाउन की छूट में सुबह 8 से 11 बजे के बीच सब्जी बाजार में नहीं आ सकेंगे। प्रशासन ने 150 हाथ ठेले का इंतजाम किया है जाे वार्ड में ही सब्जी लेकर अाएंगे। किराना दुकानें तीन घंटे खुलंेगी लेकिन उसमें भी लोगों के दाे पहिया अाैर चार पहिया वाहन लेकर बाजार जाने पर राेक रहेगी। किराने की दुकान से सामान अपने वार्ड अाैर माेहल्ले में पैदल जाकर ही लेना हाेगी या फोन कर घर ही सामान बुलाना होगा। डिप्टी कलेक्टर सतीश राय ने बताया शनिवार सामाजिक दूरियां बढ़ेंगी।

गणगौर का यही संदेश : इस जंग में सोशल डिस्टेंस जरूरी, इधर- स्वच्छता का विशेष ध्यान भी रखें

होशंगाबाद। लाॅकडाउन में बाजार में बिकने आई रनुबाई और धनियर राजा की प्रतिमाएं भी कम बिकी। दुकानदार ने दूर-दूर गोले बनाकर इन प्रतिमाओं को रख सांकेतिक रूप से कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए दूरी बनाने का संदेश दिया।

सभी को नियमों का करना होगा पालन

{अब सब्जियों की वार्ड वार ठेलों से आपूर्ति हाेगी। {किराना सामग्री की घर पहुंच सेवा का उपयाेग काे बढावा मिलेगा। {किराना सामग्री की होम डिलीवरी एवं सब्जी की आपूर्ति के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग लागू करे। {विदेशों से आए यात्रियों की स्क्रीनिंग अाैर नियमानुसार क्वॉरेंटाइन करवाया जाएगा।

हाेशंगाबाद जिले में काेराेना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग अब जिला स्तर पर ही विभागीय पदाें पर अस्थाई भर्ती कर रहा है। अायुक्त प्रतीक हजेला ने जिला कलेक्टर काे पाॅवर देते हुए जिले में िवशेषज्ञ डाॅक्टर, चिकित्सा अधिकारी,अायुष चिकित्सक,स्टाॅफ नर्स, एएनएम,पैरामेडिकल स्टाॅफ फार्मासिस्ट,लैब टेक्निशियन के पदाें पर भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू की है। सीएमएचअाे डाॅ. दिनेश काैशल ने बताया कि सभी पदांे पर भर्ती की जा रही हैं। यह भर्ती अस्थाई है सिर्फ 30 जून तक रहेगी।

तीन महीने के लिए डाॅक्टर अाैर पैरामेडिकल स्टाॅफ की हाेगी भर्ती

इटारसी| कोरोना वायरस को हराने स्वछता दूत शहर भर में फॉगिंग मशीन अाैर सैनेटाइजर का छिड़काव कर रहें हैं।

छात्रावास और स्कूल में 200 पलंग पर हाेगा आइसोलेशन


होशंगाबाद और इटारसी में 4 संस्थानों के 200 पलंग अधिग्रहित करने के आदेश कलेक्टर ने दिए। होशंगाबाद के ज्ञानोदय विद्यालय बीटीआई रोड के 50 पलंग और आदिवासी कन्या छात्रावास परिसर जुमेराती के 50 पलंग रिर्जव किए हैं। इटारसी के सीनियर अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास के 50 तथा पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास इटारसी के 50 पलंग अधिग्रहित किए है।

अाैरंगाबाद के युवक रहेगा निगरानी में

गुरुवार काे एम्स से अाैरंगाबाद निवासी मजदूर युवक की रिपाेर्ट निगेटिव अाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने युवक काे निगरानी मंे रखा है। सीएमएचअाे ने बताया कि युवक का इलाज जारी है।

हाेशंगाबाद जिला अस्पताल के अाईसाेलेशन वार्ड में भर्ती बनखेड़ी की काेराेना संदिग्ध 25 वर्षीय युवती की जांच रिपाेर्ट 48 घंटे बाद शुक्रवार शाम तक नहीं अा सकी है। जिला स्वास्थ्य विभाग भी शाम तक युवती की जांच रिपाेर्ट का इंतजार करता रहा। बताया जा रहा है भाेपाल एम्स मंे प्रदेश के सभी जिलाें से सैंपल पहुंच रहे हैं, जांच रिपाेर्ट ज्यादा हाेने के कारण देरी हाे रही है। जिसके कारण रिपाेर्ट लेट हाे सकती है। शनिवार तक रिपाेर्ट अाने की संभावना है। इधर युवती की हालत स्थिर है। सीएमएचअाे डाॅ.दिनेश काैशल ने बताया कि युवती की िरपाेर्ट नहीं अाई है। उसे डाॅक्टराें की निगरानी में रखा गया है। उसका बुखार ज्यादा नहीं बढ़ रहा है। एपीडियाेमाेलाजिस्ट अारएस चाैहान ने बताया कि जिले में कुल 138 लाेग विदेश से वापस अाए हैं। जिनमें से 11 लाेगाें के 14 दिन पूरे हाे गए हैं। बाकी 127 लाेग निगरानी में है। स्वास्थय विभाग की टीम उनकी निगरानी कर रही है।

काेराेना वायरस संदिग्ध युवती की रिपाेर्ट के इंतजार में है प्रशासन

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना