अतिक्रमण हटाने की मुहिम पर सीएमओ के तबादले का ब्रेक, अब गुरुवार को बाजार में पहुंचेगा प्रशासन

Hoshangabad News - अतिक्रमण हटाने की मुहिम पर सीएमओ के तबादले का ब्रेक लग गया। बाजार में मंगलवार को प्रशासन नहीं आया। अब गुरुवार को...

Dec 04, 2019, 09:05 AM IST
अतिक्रमण हटाने की मुहिम पर सीएमओ के तबादले का ब्रेक लग गया। बाजार में मंगलवार को प्रशासन नहीं आया। अब गुरुवार को अितक्रमण हटाने की योजना है। बाजार का ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जो अतिक्रमण से मुक्त हो। कहीं दुकानों का सामान बाहर है तो कहीं सड़क पर मनमर्जी से ठेले लगे हैं। पार्किंग सबसे बड़ी समस्या है। सड़क पर खड़े वाहनों का यातायात पुलिस चालान बनाती है और नगरपालिका के कर्मचारी सड़क पर चल रही दुकानाें की पर्ची काट जाते हैं।

दूसरी ओर संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष दीपक अग्रवाल का कहना है कि प्रशासन अतिक्रमण हटाने के पहले व्यापारियों के साथ मीटिंग करे। दुकानों के शेड की लंबाई और पार्किंग की मार्किग तय करे। इधर, संयुक्त व्यापार संघ ने प्रशासन को चेताया कि अतिक्रमण विरोधी मुहिम चलने के पहले व्यापारियों से बातचीत होनी चाहिए। इसके बाद नपा को अतिक्रमण हटाना चाहिए।

कपड़ा बाजार में दुकानदारों का अतिक्रमण और बीच रोड पर बाइकें खड़ी करने से निकलना मुश्किल हो गया है।

बाजार में फंस जाती है कार, बाइक का निकलना भी मुश्किल








कुछ घंटे में बेअसर हो जाती है प्रशासन की मुहिम

अतिक्रमण हटाने की मुहिम के दौरान दुकानदार दुकान का सामान अंदर ही रखते हैं लेकिन अतिक्रमण विरोधी दल के जाते ही सामान फिर से सड़क तक आ जाता है। ठेले पर फल व अन्य सामान बेचने वाले दुकानदार घूम-फिरकर फिर आ जाते हैं। समस्या का कोई स्थायी समाधान नहीं निकल रहा है।

अब गुरुवार से शुरू होगी अतिक्रमण हटाने की मुहिम

सीएमओ हरिओम वर्मा का स्थानांतरण के चलते मुहिम की शुरूआत नहीं हुई। अब प्रशासन ने संकेत दिए हैं कि गुरुवार से मुहिम शुरू करेंेगे। नपा में राजस्व विभाग प्रभारी बीएल सिंघावने का कहना है कि सड़क पर खड़े वाहन और दुकानों से बाहर सामान मिलने पर जुर्माना व जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। टीआई आरएस चौहान ने बताया जयस्तंभ से बाजार तक के रास्ते पर डिवाइडर लगवाए थे ताकि सड़क चौड़ी दिखे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना