• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Pipariya News mp news crowd gathering in market and hospital information about foreign travel also hiding many people from administration

बाजार और अस्पताल में जुट रही भीड़, विदेश यात्रा की जानकारी भी प्रशासन से छुपा रहे कई लाेग

Hoshangabad News - कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लाॅक डाउन चल रहा है। इसके बाद भी पिपरिया शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लोग...

Mar 27, 2020, 08:16 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लाॅक डाउन चल रहा है। इसके बाद भी पिपरिया शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लोग गंभीर लापरवाही बरत रहे हैं। लॉक डाउन में जगह-जगह भीड़ और बाहर से आने की जानकारी छुपाए जाने को लेकर डॉक्टरों में चिंता देखी जा रही है।

प्रशासन के द्वारा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक सब्जी फल किराना और कृषि उपकरण की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। इसके चलते शहर के बाजारों में मेले जैसा माहौल बन रहा है। इन दुकानों की आड़ में पूरा बाजार खोला जा रहा है। हजारों की संख्या में लोग बिना कोई सावधानी के खरीदारी करने के लिए आ रहे हैं। शोभापुर रोड, स्टेशन रोड, साडिया रोड, पुराना बस स्टैंड और पचमढ़ी रोड क्षेत्र में सैकड़ों लोगों की भीड़ एक साथ देखी जा सकती है। डॉ. केजी बीसानी के अनुसार यह बेहद गंभीर लापरवाही है। इस तरह की भीड़ के चलते खतरनाक हालात बन रहे हैं।

वहीं बीएमओ डॉ. एके अग्रवाल ने कहा अस्पताल में जितने मरीज नहीं आ रहे उनसे ज्यादा लाेग मास्क और सैनेटाइजर मांगने आ रहे हैं। बीएमओ ने कहा कि कहीं भी भीड़ बहुत खतरनाक है, क्योंकि इनमें कोई कोरोना वायरस से ग्रस्त हो सकता है और भीड़ से वह फैल सकता है। उन्होंने इस बारे में प्रशासन और पुलिस को भी जानकारी देकर मदद मांगी है। वहीं उन्होंने कहा कि विदेश यात्रा या महानगरों से लौटे लोग अपने आने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन से छुपा रहे हैं। हाल ही में तीन और लोगों की जानकारी मिली है जो मॉरिशस से लौटे हैं। इन लोगों ने पिपरिया वापस आने की हमें कोई जानकारी नहीं दी। हमें दिल्ली और भोपाल स्थित अधिकारियों ने जानकारी दी इसके बाद इन तीन लोगों को और आइसोलेट किया गया है। इंदौर, भोपाल, नागपुर जैसे बड़े शहरों से लौट कर आनेवाले भी जानकारी छुपा रहे हैं।



X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना