दिव्यांग पूजा काे मिलेगा लैपटाॅप, किसानों काे मिलेगा पीएम सम्मान निधि का लाभ

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता| हाेशंगाबाद 12वीं में 85 प्रतिशत से पास होने वाली अांचलखेड़ा की दृष्टिबाधित छात्रा पूजा यादव...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
भास्कर संवाददाता| हाेशंगाबाद

12वीं में 85 प्रतिशत से पास होने वाली अांचलखेड़ा की दृष्टिबाधित छात्रा पूजा यादव काे लैपटाॅप नहीं मिला। छात्रा ने जनसुनवाई में कलेक्टर काे अावेदन दिया। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने उप संचालक सामाजिक न्याय को दिव्यांग छात्रा काे लैपटॉप दिलाने के निर्देश दिए। इसके अलावा जनसुनवाई में पीएम सम्मान निधि दिलाए जाने के लिए किसानाें ने अावेदन दिए। रैसलपुर के किसान संताेष सिंह ताेमर अाैर मदन सिंह साेलंकी ने बताया कि उन्हें पीएम सम्मान निधि की राशि नहीं मिली है। किसानाें ने बताया कि गांव के पटवारी उन्हें मामले में जानकारी भी नहीं दे रहे हैं। डाेलरिया के सत्यनारायण सिंह ने पीएम सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने के लिए आवेदन दिया। वहीं हाेशंगाबाद के पीडब्लूडी कॉलोनी कोठी बाजार के निवासियों ने शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटवाने एवं अवैध शराब का विक्रय रोके जाने के संबंध में आवेदन दिए। ग्राम डाेंगरवाड़ा के निवासियाें ने बुदनी-हाेशंगाबाद के बीच नर्मदा ब्रिज के नीचे अवैध रेत उत्खनन राेकने के लिए आवेदन दिया। ग्रामीणाें ने बताया कि बड़ी मात्रा में ब्रिज के नीचे से रेत का अवैध उत्खनन हाे रहा है। इससे शासन काे राजस्व का नुकसान भी हाे रहा है।

होशंगाबाद। जनसुनवाई में लोगों की समस्या सुनते कलेक्टर शीलेंद्र सिंह।

पीएंडटी काॅलाेनी के सामने से अतिक्रमण हटाने की मांग

हाेशंगाबाद| पीडब्ल्यूडी अाॅफिस के पीअाईयू विभाग के पीएंडटी काॅलाेनी के सामने हाे रहे अतिक्रमण काे हटाने के लिए मंगलवार काे कलेक्टाेरेट में महिला ने अावेदन दिया। मधु उपाधयाय ने अावेदन में बताया की पीअाईयू अाॅफिस के पास से लगी सरकारी जगह पर लाेगाें ने अतिक्रमण कर रखा है। इससे रास्ता संकरा हाे गया है। अाए दिन जाम लगता है। वहीं महिला के प्लाॅट काे भी अतिक्रमण करने वालाें ने दबा रखा है। इससे उसका रास्ता बंद हाे गया है। इससे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना