पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों ने ली शपथ- अब नहीं जलाएंगे नरवाई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम नंदरबाड़ा में सहकारिता विभाग द्वारा पंचायत भवन में शनिवार को एक नरवाई ना जलाने को लेकर एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। नंदरबाड़ा समिति प्रबंधक भगवान सिंह राजपूत ने बताया कि होशंगाबाद से आए नोडल अधिकारी उमेश यादव बीके शर्मा और एसएस मोनू ने किसानों को शपथ दिलाई। किसानों ने भी शपथ लेने के बाद आश्वासन दिया कि वे नरवाई नहीं जलाएंगे। साथ ही इससे होने वाले नुकसान के विषय में बताया गया। सहकारिता विभाग के नोडल अधिकारी उमेश यादव ने बताया कि सभी किसानों को मिलकर एक आदर्श पेश करना है। बैठक में बड़ी संख्या में किसान शामिल हुए।

बेदर के किसानों ने भी ली शपथ

बनखेड़ी| बेदर के किसानों को फसल कटाई के बाद बचे अवशेष नरवाई को नहीं जलाने का जागरूक संदेश दिया गया। जनपद पंचायत द्वारा शनिवार को ग्राम पंचायत बेदर में कार्यशाला आयोजित की। अतिरिक्त जपं सीईओ एवं नोडल अधिकारी ओपी मुकाती ने बताया उपस्थित किसानों को नरवाई जलाने से होने वाले दुष्परिणामों से अवगत कराया। मृदा की उर्वरक क्षमता बनाएं रखने के नरवाई की महत्वता बताई। सभी को नरवाई नहीं जलाने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान ग्राम सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक सहित अनेक किसान उपस्थित रहे।

युवाओं को किया जागरूक

पिपरिया| ग्राम बोडना ठाकुर में नेहरू युवा केंद्र द्वारा युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। युवाओं ने नरवाई ना जलाने की शपथ ली। नरवाई जलाने से होने वाले नुकसान की जानकारी युवाओं को दी गई। कार्यक्रम में वीरेंद्र रघुवंशी, दीपक दुबे, श्याम पाल, चंदन सिंह ठाकुर, अमर सिंह पटेल, राम हजूर आदि युवा उपस्थित रहे।

सिवनीमालवा| नंदरवाड़ा में कार्यशाला में उपस्थित अधिकारी एवं किसान।
खबरें और भी हैं...