बच्चों के लिए खेल कैंप शुरू, एक माह चलेंगे

Hoshangabad News - स्कूली बच्चों को मोबाइल गेम से हटाकर मैदानी खेलों के लिए लाना एक बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। पिपरिया के पुराने...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:41 AM IST
Pipariya News - mp news games for children will start camp start one month
स्कूली बच्चों को मोबाइल गेम से हटाकर मैदानी खेलों के लिए लाना एक बड़ी चुनौती साबित हो रहा है। पिपरिया के पुराने खिलाड़ी और खेल प्रशिक्षक इन गर्मियों में एक माह तक नौ वर्ष से 19 वर्ष तक की आयु के बच्चों को विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण देंगे। इसके लिए पिपरिया और पचमढ़ी में आधा दर्जन खेल प्रशिक्षण कैंप शुरू किए गए हैं। शहर के पुराने नामचीन खिलाड़ी रहे शैलेंद्र राय, ओपी सिंह ने बताया पुरानी गल्ला मंडी में शुरू हुए वालीबॉल खेल प्रशिक्षण कैंप में 15 बच्चे आए हैं। हमारी कोशिश है यह संख्या नियमित रहे और इसमें बच्चों की संख्या बढ़े। खेल एवं युवा कल्याण विभाग के ब्लॉक समन्वयक प्रीतम पुर्बिया ने बताया कि पिपरिया और पचमढ़ी में आधा दर्जन खेल प्रशिक्षण कैंप 15 अप्रैल से शुरू किए गए हैं जो एक माह तक चलेंगे। उन्होंने बताया पचमढ़ी बालक शाला में संतोष यादव बच्चों को फुटबॉल का प्रशिक्षण दे रहे हैं। इसी प्रकार पचमढ़ी कन्या शाला में उमेश बरैया टेबल टेनिस और बैडमिंटन का प्रशिक्षण दे रहे हैं।

पिपरिया के पचमढ़ी रोड क्षेत्र में स्थित सर्वोदय विद्यापीठ में कबड्डी खेली जा रही है तो हथवास के मास्टरमाइंड स्कूल में हैंडबॉल का प्रशिक्षण चल रहा है। पुरानी गल्ला मंडी में वालीबॉल का प्रशिक्षण ओपी सिंह, अरविंद शर्मा, शहजाद खान, शिवानी छीपापा के द्वारा दिया जा रहा है। नए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए वरिष्ठ खेल प्रशिक्षक वीएस चौहान और रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ थाना प्रभारी सैयद मोहम्मद भी इन प्रशिक्षण शिविरों में शामिल होकर बच्चों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। खेल प्रशिक्षक हिमांशु त्रिवेदी, राशिद खान, शिवानी छीपा, शहजाद खान ने बताया बच्चों का रुझान मैदानी खेलों की बजाय कंप्यूटर गेम और मोबाइल गेम की तरफ ज्यादा हो गया है। उन्हें खेल के मैदान तक लाना एक बड़ी चुनौती साबित हो रहा है।





X
Pipariya News - mp news games for children will start camp start one month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना