होशंगाबाद। नपा द्वारा सतरास्ता से हटाया गया अतिक्रमण फिर से लगना शुरू हो गया है।

Hoshangabad News - कब्जाें से घिरा शहर

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
कब्जाें से घिरा शहर

होशंगाबाद। नपा द्वारा सतरास्ता से हटाया गया अतिक्रमण फिर से लगना शुरू हो गया है।

12 िदनों से हटा रहे अतिक्रमण, दुकानदाराें काे दोगुने जुर्माने का भी डर नहीं, फिर घेरी सड़कें

भास्कर संवाददाता | हाेशंगाबाद

शहर को साफ-सुथरा अाैर यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए 12 दिनाें से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। अधिकारी राजनीतिक दबाव काे दरकिनार कर अतिक्रमण ताेड़ रहे हैं लेकिन दुकानदार नियमाें की अनदेखी कर शहर की सुंदरता बिगाड़ रहे हैं। कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के निर्देश पर तहसीलदार अालाेक पारे, सीएमअाे पीके सिंह दल-बल के साथ दमदारी से अतिक्रमण हटा रहे हैं। सतरास्ता, इंदिरा चाैक, इब्राहिम चाैक, स्टेशन राेड, मीनाक्षी चाैक पर कुछ दिन के लिए अतिक्रमण हटा। अब मंगलवार काे शहर फिर कब्जे में घिरा दिखा। ठेले लगाकर सड़कों पर सब्जी और फल बेचे गए। कोतवाली से इंदिरा चौक तक दुकानदारों ने सड़क पर सामान रखा।

प्रशासन के जेसीबी चलाने से पहले हटा लिया अतिक्रमण

मंगलवार काे नर्मदा काॅलेज तिराहे अाैर आंबेडकर तिराहे तक अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासनिक अमला पहुंचा। टीम के पहुंचने से पहले दुकानदारों ने खुद शेड हटाने लगे। सड़क किनारे रखे टपाें के सामने अतिक्रमण हटाया गया। साथ ही प्रायवेट बस स्टैंड परिसर, रामजी बाबा समाधि के सामने से भी अतिक्रमण हटाया। इस दाैरान जुर्माना नहीं देने वालाें के अतिक्रमण माैके पर ही ताेड़े गए। अाेवर ब्रिज तिराहे से बस स्टैंड तक सड़क किनारे अतिक्रमण हाेने के कारण यहां राेज जाम लगता था। अतिक्रमण हटने के बाद यह रास्ता काफी चाैड़ा हुअा है।

यहां से भी अतिक्रमण हटाने की जरूरत

शहर के सबसे प्रमुख मार्ग बस स्टैंड से मीनाक्षी चाैक तक यातायात का सबसे अधिक दबाव रहता है। काॅलेज तिराहे से मीनाक्षी चाैक तक रास्ता बेहद सकरा है। वहीं सड़क के दाेनाें अाेर अतिक्रमण हुअा है। यह अतिक्रमण अब से पहले भी नहीं हटाया जा सका है। यदि यहां से अतिक्रमण हटता है ताे यातायात में काफी सुधार हाेगा। वहीं अतिक्रमण हटने से मीनाक्षी चाैक, काॅलेज तिराहा, अाईटीअाई राेड अाैर जेल राेड पर इसका फायदा हाेगा। अतिक्रमण हटने के बाद यहां पर लोगों को जाम लगने से निजात मिलेगी।

इधर... इंदिरा चौक पर बीच सड़क में लगे ठेलो का अतिक्रमण हटाया था जो फिर वापस लग गया।

अतिक्रमण हटने तक चलाएंगे मुहिम

तहसीलदार अालाेक पारे अाैर सीएमअाे पीके सिंह ने बताया शहर से अतिक्रमण पूरी तरह से हटाए जाने तक मुहिम समाप्त नहीं की जाएगी। फिलहाल मुहिम एक महीने तक निरंतर चलेगी। इसके बाद भी अतिक्रमणकारी नहीं मानते हैं ताे सड़क किनारे से अतिक्रमण पूरी तरह समाप्त किए जाने तक मुहिम जारी रखी जाएगी।

अतिक्रमण विराेधी मुहिम से सुधरे यहां हालात

वीअाईपी राेड, देवामाई समाधि राेड, पान बाजार चाैक अाैर नेहरू पार्क क्षेत्र अतिक्रमण मुक्त है। सड़कें पूरी चलने के लिए है। सड़काें पर साफ सफाई भी है। सब्जी, फल दुकानें हटने से सड़क से मवेशी हट गए हैं।

इन जगहों पर फिर हुआ अतिक्रमण


यह नुकसान






X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना