रात में फिर डिवाइडर पर चढ़ी कार, मिडवे डिवाइडर की गलत डिजायन से हो रही चूक

Hoshangabad News - इटारसी| औबेदुल्लागंज-नागपुर नेशनल हाईवे 69 पर औद्योगिक क्षेत्र खेड़ा और पुरानी इटारसी में शनि मंदिर के सामने मिडवे...

May 18, 2019, 08:06 AM IST
इटारसी| औबेदुल्लागंज-नागपुर नेशनल हाईवे 69 पर औद्योगिक क्षेत्र खेड़ा और पुरानी इटारसी में शनि मंदिर के सामने मिडवे डिवाइडर दुर्घटना का कारण बने हुए हैं। बीती रात बैतूल की आेर जा रही एक कार साईं कृष्णा रिजार्ट के पास डिवाइडर पर चढ़ गई। ड्राइवर की सतर्कता से कार में सवार एक परिवार के पांच लोग बाल-बाल बच गए। ऐसे हादसे मिडवे डिवाइडर की गलत डिजायन के कारण हो रहे हैं।

योजना फाइल में : ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को खतरे से आगाह करने सोलर पैनल लगाने की योजना बनाई है जो रोड सेफ्टी एनएच से पत्राचार में सिमट गई है।

दो बड़ी समस्या

1 डिवाइडर की गलत डिजाइन है। रोड से चार इंच की ऊंचाई वाले डिवाइडर, जबकि इनकी ऊंचाई दो फीट होनी चाहिए। रात में डिवाइडर दिखता नहीं है इससे गाड़ी उस पर चढ़ जाती है। इन पर सफेद रंग और लाल रेडियम नहीं हैं।

2 डिवाइडर पर अनाधिकृत कट नहीं हो। पुरानी इटारसी के शनि मंदिर से खेड़ा रिजॉर्ट तक मिडवे डिवाइडर पर यू-टर्न की बजाय 7 गलत कट बने हैं। कहीं से भी इधर से उधर वाहन निकलते हैं।

ये हैं खतरनाक माेड़ : धौखेड़ा तिराहे से पथरौटा नहर तक 4 किमी के हाईवे पर चार ब्लेक स्पॉट समेत तवा कॉलोनी कोर्ट, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, जमानी रोड, बिजली कंपनी कार्यालय, औद्योगिक क्षेत्र मार्ग, मिशनखेड़ा स्कूल, खेड़ा पेट्रोल पंप, मंडी गेट मोड़ है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना