इटारसी| शुक्रवार को औद्योगिक क्षेत्र खेड़ा स्थित तालाब से श्रमदान

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:06 AM IST

Hoshangabad News - इटारसी| शुक्रवार को औद्योगिक क्षेत्र खेड़ा स्थित तालाब से श्रमदान करके तालाब गहरीकरण कार्य की सांकेतिक शुरुआत की...

Itarsi News - mp news itarsi shramdaan on the industrial area kheda at friday
इटारसी| शुक्रवार को औद्योगिक क्षेत्र खेड़ा स्थित तालाब से श्रमदान करके तालाब गहरीकरण कार्य की सांकेतिक शुरुआत की गई है। आगामी दिनों में इस तालाब की सफाई, खुदाई और सौंदर्यीकरण करने का दावा नर्मदांचल जल अभियान समिति ने किया है। यह समिति शहर के ऐसे नागरिकों की है, जो ज्यादातर एक-दूसरे से परिचित नहीं हैं, लेकिन सब गिरते भू-जल स्तर को रोकना चाहते हैं। पानी और पर्यावरण में सुधार के लिए इस समिति का गठन किया गया है। समिति के सदस्यों ने शहर की जल संरचनाओं का अध्ययन कर उनका निरीक्षण किया। शहर को तीन तरफ से घेरने वाली दो पहाड़ी नदियों के करीब एक दर्जन स्थान ऐसे देखे जहां सफाई, गहरीकरण कर पानी को बोरी बंधान के जरिये रोकने की जरूरत है। इन पहाड़ी नदियों पर यदि एक दर्जन स्थानों पर बोरी बंधान के जरिये पानी रोककर रखा जाता है तो न सिर्फ शहर के बड़े हिस्से का जलस्तर बढ़ेगी बल्कि गर्मी में मवेशियों को पीने के पानी का इंतजाम भी हो जाएगा।

समिति के सदस्य शिवकिशोर रावत, कन्हैया गुरयानी, साजिद मलिक, राजेश सोनकर, अजय राजपूत, बीबी गांधी, यज्ञदत्त गौर, मंगेश यादव, अखिल दुबे, किशोर यादव, आकाश यादव, वीर यादव, संजय मनवारे, लखन कश्यप, वीरू बाथरी व मनीष ठाकुर हैं। इन्होंने बताया कि जल्द ही समान विचारधारा के लोगों की एक बैठक बुलाई जाएगी।

X
Itarsi News - mp news itarsi shramdaan on the industrial area kheda at friday
COMMENT