जबलपुर व एमपी ट्राइबल की जीत, वॉकओवर मिलने से सेमीफाइनल में बालाघाट

Hoshangabad News - गांधी मैदान पर जूनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी टूर्नामेंट में मंगलवार को एक प्री क्वार्टर फाइनल और दाे क्वाटर फाइनल...

Dec 04, 2019, 09:05 AM IST
गांधी मैदान पर जूनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी टूर्नामेंट में मंगलवार को एक प्री क्वार्टर फाइनल और दाे क्वाटर फाइनल मैच हुए। एक टीम बिना क्वार्टर फाइनल खेले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई। तीसरे दिन प्री क्वार्टर फाइनल मैच धार और कटनी के मध्य हुआ। धार ने कटनी को 4-0 से हराया और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दो क्वाटर फाइनल हुए जिनमें जबलपुर और एमपी ट्राइबल ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सागर की टीम नहीं आने से बालाघाट को वॉकओवर मिल गया और बिना खेले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई।

उम्र पर उठे सवाल

जूनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी टूर्नामेंट में अधिकतम उम्र 19 वर्ष है। लेकिन अधिक उम्र के खिलाड़ियों को खेलते देख दर्शकों ने जिला हॉकी संघ कार्यकारी अध्यक्ष जयराज सिंह भानू से इसकी शिकायत की। कार्यकारी अध्यक्ष ने सलेक्शन कमेटी के दीपक जेम्स से चर्चा की तो उन्होंने कहा तकनीकी समिति में एम्पयारों से चर्चा करें। प्रवीण पसेरिया से चर्चा की तो उन्होंने कहा खिलाड़ियों की मार्कशीट एमपी हॉकी के सिलेक्टर के पास है हम उन्हें कह देते हैं वह कल आएंगे तो मार्कशीट भी साथ ले आएंगे।

सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश

प्रतियोगिता में जबलपुर और सिवनी की टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश। जिला हॉकी संघ सचिव कन्हैया गुरयानी ने बताया यह नियम के तहत होता है। जो भी टीम किसी टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला जीतती है उसे अगली प्रतियोगिता में सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश मिलता है।

इटारसी। जूनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट हॉकी टूर्नामेंट में मैच के दौरान गोल करने का प्रयास करते खिलाड़ी।

गोल मारने के बाद खुश धार का खिलाड़ी।

ऐसे चले मैच

पहला मैच : पहला मैच धार और कटनी के मध्य हुआ। यह मैच एकतरफा रहा। कटनी ने संघर्ष किया, लेकिन एक भी गोल करने में सफल नहीं हुई। धार ने एक के बाद एक चार गोल कर दिए। मैच के 14 वें मिनट में आशीष ने मैदानी गोल किया। 20 वें मिनट में टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसमें बजरंगी ने गोल किया। 31 वें मिनट में शिवम और 37 वें मिनट में रोहित ने गोल किया। इससे स्कोर 4-0 हो गया। यह मैच प्री क्वार्टर फाइनल था।

दूसरा मैच : तीसरे दिन का दूसरा मैच पहला क्वार्टर फाइनल था जो जबलपुर और बैतूल के बीच खेला गया। जबलपुर काे 2-0 से जीत मिली। खेल के 12 वें मिनट जबलपुर को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे किशन ने गोल में बदला। दूसरा गोल 35 वें मिनट में आशीष ने किया।

तीसरा मैच : दूसरा क्वार्टर फाइनल सिवनी छपारा और एमपी ट्रायबल टीम के बीच हुआ। निर्धारित समय में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं। अतिरिक्त समय मिला, जिसमें मप्र ट्रायबल टीम ने 54 वें मिनट में गोल कर दिया। यह गोल शंकर ने किया और अपनी टीम को जीत दिला दी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना