शहर की मेन रोड और फुटपाथ की तलाश कर रही है नगर पालिका

Hoshangabad News - पिछले कई वर्ष से लापता शहर के फुटपाथ की तलाश में नपा इन दिनों जुटी हुई है। फुटपाथ पर बैठने वाले दुकानदारों और...

Jan 16, 2020, 08:55 AM IST
Pipariya News - mp news municipality is looking for the city39s main road and footpath
पिछले कई वर्ष से लापता शहर के फुटपाथ की तलाश में नपा इन दिनों जुटी हुई है। फुटपाथ पर बैठने वाले दुकानदारों और अतिक्रमण करने वालों के कारण लोगों को फुटपाथ नजर नहीं आता है। फुटपाथ पर लगाई गई दुकानों और पक्की दुकानों के सामान को हटाने के लिए नपा की टीम काम कर रही है। नपा सीएमओ विनोद प्रजापति ने बताया कि फुटपाथ से दुकानें और सामान हटाने के साथ उसका समतलीकरण कर चूने की लाइन डालकर उसे चलने लाइक बनाया जा रहा है। एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी के निर्देश और नेतृत्व में चलाए जा रहे इस अभियान के चलते शहर के सांडिया रोड, शोभापुर रोड, पुरानी गल्ला मंडी, सीमेंट रोड, पचमढ़ी रोड आदि क्षेत्रों में फुटपाथ पर किए गए अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। और वहां बैठने वाले दुकानदारों को कहीं और दुकान लगाने के लिए कहा जा रहा है। सीएमओ प्रजापति ने बताया इसके लिए नपा में विशेष दल का गठन किया गया है जो यह सुनिश्चित करेगा कि हटाए गए लोग दोबारा फिर से वही आकर ना बैठे।

लग रहे हैं स्टॉपर

नपा फुटपाथ की सीमा को तय करने के लिए लोहे के स्टॉपर पर लगा रही है। स्टापर को फुटपाथ पर गाड़ दिया जाएगा इनमें चौकोर प्लेट भी लगाई गई है। जिस पर आवश्यक संदेश भी लिखे जाएंगे। दो स्टॉपर के बीच में 15 फीट का फासला रखा जाएगा। स्टापर को हटाने वाले लाेगाें पर भी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस नेताओं ने की भेंट

प्रशासन द्वारा फुटपाथ को मुक्त कराए जा रहे अभियान को लेकर कांग्रेस नेता हरीश बेमन, सुमंगल सिंह राजपूत ने एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी से मुलाकात कर मानवीयता का ध्यान रखने की अपील की है। उन्होनें कहा कि जुर्माना करने के बजाय लोगों को समझाइश दे दी जाए ताकि लोगों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ ना आए। फुटपाथ से जो दुकानें हटाई जा रही हैं उनके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था देने का प्रयास किया जाए।

पिपरिया। फुटपाथ का अतिक्रमण हटाने के बाद उसे समतल किया जा रहा है।

X
Pipariya News - mp news municipality is looking for the city39s main road and footpath
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना