नर्मदा दूतों ने चेकिंग पॉइंट पर जमा की 50 किलाे पाॅलीथिन

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता | हाेशंगाबाद मकर संक्राति पर पहली बार सेठानी घाट पाॅलीथिन फ्री रहा। अन्य घाटों पर भी सामाजिक...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Hoshangabad News - mp news narmada messengers deposited 50 fort polythene at checking point
भास्कर संवाददाता | हाेशंगाबाद

मकर संक्राति पर पहली बार सेठानी घाट पाॅलीथिन फ्री रहा। अन्य घाटों पर भी सामाजिक संगठनों ने पॉलीथिन लेकर आने वाले श्रद्धालुओं की निगरानी की। एक दर्जन से अधिक नर्मदा दूताें ने चैकिंग पाइंट्स पर 10 घंटे में श्रद्धालुअाें से करीब 50 किलाे पाॅलीथिन जमा की। आधा दर्जन से अधिक सामाजिक संगठन के सदस्य, पुलिस जवान, नपाकर्मी, व्यवसायी सहित अाम नागरिकाें ने नर्मदा दूत बनकर चैकिंग पाइंट बनाए। श्रद्धालुअाें काे पाॅलीथिन का उपयाेग बंद करने की समझाइश दी। एनसीसी के केडे्स ने भी लोगों को घाट पर पॉलीथिन न लाने की सख्त हिदायत दी। स्वच्छ नर्मदा अभियान की सेठानी घाट पर अाने वाले लाेगाें ने सराहना की। लाेगाें ने भी श्रद्धालुअाें से पाॅलीथिन का उपयाेग नहीं करने का अाग्रह किया। इसके अलावा घाट पर पाॅलीथिन का इस्तेमाल कर रहे लाेगाें काे एनसीसी के केडे्स ने सख्ती से राेका।

नपाकर्मी, व्यवसायी सहित अाम लोग बने नर्मदा दूत, दी थैलियां

गुजराती बाज खेड़ावाल समाज के राजकुमार तिवारी, पूर्णिमा तिवारी, सुशील खत्री, कुलदीप राठाैर, ब्रजेश श्रीवास्तव अाैर अारटीअाे मनाेज तेहनगुरिया ने कपड़े के बैग दिए।

नपा ने काम करने वाले 8 कर्मचारियाें काे हटाया

नपा के सेठानीघाट पर तैनात 8 कर्मचारियाें में से अधिकतर लापता रहते हैं, जाे लगातार अभियान में काम कर रहे थे। सीएमअाे ने उनकाे ही हटा दिया है। नपा शहर को पाॅलीथिन मुक्त करने का काम तो नहीं कर पाई। कुछ सामाजिक संगठनाें के साथ जाे नपा कर्मचारी मन से काम कर रहे थे। नपा ने अचानक उनकाे हटा दिया। नर्मदा के सेठानीघाट पर पाॅलीथिन कलेक्शन सेंटर अाैर चैकिंग पाइंट पर कर्मचारी शाम काे नदारद रहे सीएमअाे प्रभात कुमार ने बताया जल्द ही कर्मचारियाें काे सही से काम करने के लिए हिदायत देकर काम कराया जाएगा।

अपनी आस्था का कचरा

नर्मदा में अर्पित न करें

होशंगाबाद। सेठानी घाट पर पॉलीथिन लेकर कपड़े के बैग देते नर्मदादूत।

पाॅलीथिन का उपयोग होता दिखे तो भेजें फोटो

सेठानीघाट पर सिंगल यूज पॉलीथिन और कचरा दिखाई दे तो लोग उसका फोटो लेकर वाॅट्सएप नंबर 9300757639 पर भेज सकते हैं। आप भी सहयोग करें।

अाप भी करें सहयाेग

सेठानीघाट काे पाॅलीथिन फ्री करने लाेग अाैर संस्थाएं भी याेगदान दे सकती हंै। अभियान में शामिल होने और कपड़े के बैग देने के लिए माेबाइल नंबर 9425366251 पर संपर्क करें।

X
Hoshangabad News - mp news narmada messengers deposited 50 fort polythene at checking point
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना