विज्ञापन

नाथ बोले-दिग्विजय एेसी सीट से लड़ें...

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:51 AM IST

Hoshangabad News - नाथ बोले-दिग्विजय एेसी सीट से लड़ें... मप्र तीन-चार दिन बाद टिकट वितरण : कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में टिकट वितरण का...

SHIVPUR News - mp news nath bolay fight with digvijay ace seat
  • comment
नाथ बोले-दिग्विजय एेसी सीट से लड़ें...

मप्र तीन-चार दिन बाद टिकट वितरण : कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में टिकट वितरण का काम तीन-चार दिन बाद चालू होगा, क्योंकि मध्यप्रदेश में चौथे चरण में चुनाव हैं। अभी उन प्रदेशों के टिकट बांटे जा रहे हैं, जहां पहले और दूसरे चरण में चुनाव होना है। इस बार भोपाल लोकसभा सीट को कांग्रेस इसलिए भी फाइट में मान रही है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां से तीन विधायक चुनाव जीते हैं। इसी के चलते यहां से दिग्विजय भी जीत के समीकरण बिठाने में लग गए हैं।

सज्जन की सीएम को सलाह...

गौरतलब है कि इंदौर के लोकसभा चुनाव प्रत्याशी को लेकर दिग्विजय सिंह ने 12 मार्च को एयरपोर्ट पर नेताओं की मौजूदगी में मोबाइल ऑन कर सीएम कमलनाथ से बात की थी। यही बात वर्मा को नागवार गुजरी। उन्होंने 13 मार्च को कहा था कि वरिष्ठ और अनुभवी नेता के नाते दिग्विजय सिंह को ऐसा नहीं करना था। ऐसा करने से संदेश गलत जाता है। वर्मा ने अब कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ वरिष्ठ और गंभीर नेता हैं। उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। ऐसे में हम आशा करते हैं कि वे किसी और की सलाह माने बिना इंदौर का निर्णय विश्वस्त साथियों से पूछकर करें।

सत्तन के लड़ने से कांग्रेस होगी कम्फर्टेबल : वर्मा ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण सत् तन भी कह चुके हैं कि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन दोबारा चुनाव लड़ेंगी तो वे भी चुनाव लड़ेंगे। हजारों घरों तक सत् तन की पहुंच है। उनके लड़ने से कांग्रेस भी कंफर्टेबल और जीतने की स्थिति में रहेगी। कांग्रेस के सभी नेताओं को एकजुट होकर चुनाव लड़ना चाहिए।

इंदौर से सुमित्रा महाजन, खंडवा से नंदकुमार...

गुना-शिवपुरी से भी इस बार स्थानीय व दमदार उम्मीदवार को मौका देने की तैयार है। खंडवा संसदीय सीट से कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के खिलाफ भाजपा पूर्व प्रदेश नंदकुमार सिंह चौहान को ही मैदान में उतारेगी। हालांकि नामों को अंतिम मंजूरी देने से पहले पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस के नाम पर भी एक बार विचार होगा। दिग्विजय सिंह की उम्मीदवारी तय होने के बाद भाजपा का नाम घोषित होगा। नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल सीट बदल सकते हैं। 19 मार्च को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक है। इसमें सभी 29 सीटों के नामों पर चर्चा होगी। इसके बाद सूची लेकर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह दिल्ली जाएंगे। दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 22 को प्रस्तावित है, जिसमें मप्र के नामों पर फैसला होगा। इसी दिन पहली सूची आने की संभावना है।

शिवराज-राकेश सिंह के बीच चर्चा : इधर, शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान के निवास पर राकेश सिंह व उनकी चर्चा हुई। इसमें 29 सीटों को लेकर तैयार फीडबैक व संभावित नामों पर बात हुई। इसी दौरान पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस, राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष लता वानखेड़े, बालाघाट सांसद बोध सिंह भगत, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला, महापौर आलोक शर्मा भी पूर्व मुख्यमंत्री के निवास पर पहुंचे। दोपहर बाद शिवराज सिंह दिल्ली रवाना हो गए। इससे पहले मीडिया से बातचीत में उन्होंने चुनाव लड़ने पर कहा कि यह पार्टी तय करेगी। मैं विनम्र कार्यकर्ता हूं। जो पार्टी कहेगी, उसका पालन करूंगा।

साधना सिंह का विदिशा से नाम : शिवराज सिंह की प|ी साधना सिंह की विदिशा संसदीय सीट से दावेदारी तेज हो गई है। शुक्रवार को इस सीट के सभी जिलाध्यक्ष, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह व सुरेंद्र पटवा समेत अन्य विधायक भोपाल में शिवराज सिंह के निवास पर पहुंचे। यहां टिकट की दावेदारी की गई। शनिवार को रामपाल सिंह ने दोहराया कि यहां आए कार्यकर्ताओं ने संगठन के सामने साधना सिंह को प्रत्याशी बनाने से आसपास की सभी सीटों फायदा पहुंचेगा।

अब भोपाल महापौर ने किया बाहरी का विरोध : बाबूलाल गौर और उमाशंकर गुप्ता के बाद महापौर आलोक शर्मा ने भी बाहरी उम्मीदवार का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि दोनों वरिष्ठ नेताओं ने सही कहा है। स्थानीय कार्यकर्ता को ही उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए। खुद की दावेदारी पर कहा कि पार्टी आदेश देगी तो चुनाव लड़ेंगे। टिकट में परिवार वाद पर शर्मा ने कहा कि नेता के बेटे ने यदि कार्यकर्ता के रूप में काम किया है तो उसे टिकट मिलना चाहिए। विश्वास सारंग, दीपक जोशी, सुरेंद्र पटवा संघर्ष करके ही यहां तक पहुंचे हैं। उधर, पार्टी से नाराज चल रहे पूर्व विधायक और भाजपा नेता जितेंद्र डागा ने शिवराज सिंह और राकेश सिंह से मुलाकात की। साथ ही कहा कि सर्वे में जो जितने लायक हो उसे टिकट दिया जाए। टिकट मिला तो मैं भी चुनाव लड़ सकता हूं।

उमा भारती ने फिर कहा, चुनाव नहीं लड़ेंगी : केंद्रीय मंत्री व भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखने की जानकारी ट्वीट करके दी। उन्होंने इस ट्वीट में लिखा है कि वे चुनाव नहीं लड़ने की बात पूर्व में घोषित कर चुकी हैं।

न्यूजीलैंड : मस्जिद हमले में मरने वालाें ..

टैरंट पर फिलहाल एक हत्या का अाराेप लगा है। पुलिस अधिकारी ने कहा, बाकी मुकदमे बाद में अाएंगे। हमले के बाद टैरंट सहित चार लाेगाें काे हिरासत में लिया गया है। अदालत ने 5 अप्रैल को अगली सुनवाई तक उसे हिरासत में रखने को कहा है।

भिंड-उमरिया कलेक्टर...

इसी तरह एमपी एसईडीसी में स्टेट वाइड एरिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी को उमरिया का कलेक्टर बनाया गया है। अमरपाल व छोटे सिंह को मंत्रालय में उप सचिव बनाया गया है।

X
SHIVPUR News - mp news nath bolay fight with digvijay ace seat
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन