62 मांगों को लेकर राष्ट्रीय किसान संघ ने दिया एसडीएम को ज्ञापन

Hoshangabad News - राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ मध्य प्रदेश की पिपरिया शाखा ने शुक्रवार को एसडीएम पिपरिया मदन सिंह रघुवंशी को ज्ञापन...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:50 AM IST
Pipariya News - mp news national farmers union gave 62 memorandums to sdm
राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ मध्य प्रदेश की पिपरिया शाखा ने शुक्रवार को एसडीएम पिपरिया मदन सिंह रघुवंशी को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में किसान मजदूर संघ ने 62 मांगों को लेकर प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराते हुए समस्याओं के समाधान की मांग की है। ज्ञापन लेते हुए एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी ने कहा कि आपके सभी बिंदुओं पर गंभीरता से विचार करने के बाद उन पर सकारात्मक कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञापन में शासन संबंधी 21 मांगे रखी गई हैं। राजस्व विभाग से जुड़ी चार अन्य मांगे हैं। इसी के साथ बिजली ऑफिस से जुड़ी आठ मांगे और सहकारिता से जुड़ी चार मांगे, बैंकों से जुड़ी दो मांग और वन विभाग से जुड़ी दो मांग शामिल हैं। नहर विभाग से एक मांग, स्वास्थ्य विभाग से तीन मांग, कृषि विभाग से तीन मांगे रखी गई हैं। जनपद और पंचायत से जुड़ी हुई आठ मांगे हैं। कृषि उपज मंडी से जुड़ी हुई पांच मांग की गई हैं। इसी के साथ शिक्षा विभाग से जुड़ी दो मांग ज्ञापन में शामिल हैं।

23 तक करें कार्रवाई

किसान मजदूर संघ ने एसडीएम से कहा है कि 23 जुलाई को दोपहर में 2 बजे तहसील कार्यालय के समक्ष किसान मजदूर संघ का एक कार्यक्रम होगा। जिसमें हम चाहते हैं आप आकर हमें बताएं कि हमारी किस मांग को लेकर क्या समाधान हुआ है। किसान संघ ने चेतावनी दी कि अगर समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो संघ अनिश्चितकालीन धरना और प्रदर्शन करेगा।

रेत चोरों को पकड़ने दिया मोबाइल नंबर

किसान मजदूर संघ के सदस्यों ने एसडीएम से कहा कि नदियों से रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। छोटी नदियों की सारी रेत उठा लेने के बाद रेत चोरों की नजर अब नर्मदा नदी पर है। बड़ी मात्रा में रेत चोरी की जा रही है इससे हम सभी को बहुत परेशानी हो रही है। एसडीएम ने कहा कि अगर आप लोग हमें सही समय पर सूचना दे तो उन्हें पकड़ लेंगे। ग्रामीणों ने कहा आप हमें फोन नंबर दीजिए हम आपको सही मौके पर सही खबर देंगे।

X
Pipariya News - mp news national farmers union gave 62 memorandums to sdm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना