किराना दुकानों पर नहीं उठाए किसी ने फोन, अफसरों के भी बंद

Hoshangabad News - जिन नंबरों पर बात हुई उन्होंने भी कर दिया होम डिलीवरी से इनकार कोरोना वायरस के चलते लोगों को भीड़भाड़ से बचाने...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST
Hoshangabad News - mp news no one picked up the phone at grocery stores even the officers closed
जिन नंबरों पर बात हुई उन्होंने भी कर दिया होम डिलीवरी से इनकार

कोरोना वायरस के चलते लोगों को भीड़भाड़ से बचाने के जिला प्रशासन के दावे झूठे साबित हो रहे हैं। शहर में किराना सामान के लिए जारी किए गए दुकानों के नंबरों पर कोई फोन नहीं उठा रहा है। यहां तक की लिस्ट में दिए गए खाद्य अफसरों के फोन भी बंद आ रहे हैं। ऐसी शिकायतें गुलमोहर कॉलोनी, होशंगाबाद रोड सहित शहर के कई इलाकों से आ रहीं हैं। गुलमोहर कॉलोनी निवासी आरके अग्निहोत्री ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा जारी सूची में से अॉनडोर गुलमोहर का फोन लगाया तो वह सेवा में नहीं है। इसके बाद अॉनडोर वसंत कुंज का नंबर डायल किया तो वह रिसीव नहीं हुआ। अग्निहोत्री ने खाद्य अधिकारी अरुणेश पटेल से 9981097922 पर संपर्क करने की कोशिश की तो बमुश्किल वॉट्सएप कॉल पर बात हो पाई। पटेल ने उन्हें बिग बाजार ओरा मॉल का नंबर दिया। बिग बाजार ने होम डिलेवरी से इनकार कर दिया। भेल संगम कॉलोनी एरिया निवासी एके वर्मा ने बताया कि उन्होंने होशंगाबाद रोड स्थित डी-मार्ट पर बात की तो होम डिलीवरी से इनकार करते हुए कहा कि हमारा नंबर बिना सहमति के दे दिया है।

5 गुना ज्यादा ले रहे सब्जी के दाम

शहर की कई कॉलोनियों की दुकानों में सब्जियां थोक मंडी के दाम से 5 गुना तक ज्यादा में बिक रहीं हैं। दुकानदार तर्क दे रहे हैं कि थोक मंडी से सब्जी नहीं आ रही, लेकिन हकीकत यह है कि मंडी रोजाना की तरह खुली है।

जानिए...थोक मंडी और रिटेल रेट

सब्जी थोक रिटेल

आलू 20 40

प्याज 12 30

टमाटर 8 40

मटर 20 50

सब्जी थोक रिटेल

भिंडी 20 40

गिलकी 15 35

लौकी 10 25

कद्दू 10 25

अब प्रशासन ने बनाया कंट्रोल रूम

कलेक्टर तरुण पिथौड़ ने बताया कि दूध, सब्जी, फल, किराना, दवाइयां, गैस व अन्य खाद्य सामग्री की खरीददारी व आवागमन में होने वाली असुविधा व समस्या के निराकरण के लिए कंट्रोल रूम बनाया है, जो 24X7 काम करेगा। कंट्रोल रूम पर 9301269459, 9301266113, 9301269841 और 7049106300 पर संपर्क किया जा सकता है। कलेक्टर ने कहा कि सब्जी व फल लेने के लिए लोग करोंद मंडी में अनावश्यक भीड़ न लगाएं। यदि व्यापारियों ने मनमानी की तो सब्जी जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

ज्यादातर नंबर या तो बंद आए या व्यस्त-प्रशासन ने करीब 45 किराना व्यवसायियों के फोन नंबर जारी किए थे। सच्चाई जानने के लिए जब दैनिक भास्कर ने रिलायंस व ऑनडोर के नंबरों पर कॉल किए तो अधिकांश बंद आए तो कुछ किराना दुकानों के नंबर लगातार व्यस्त रहे। संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने कहा कि वे किराना व्यापारियों की बैठक बुलाकर समस्या का निराकरण करेंगी।

बिट्टन मार्केट... भीड़ जुटी ताे सब्जी दुकानें बंद कराईं

एक दिन पहले जिला प्रशासन ने जारी किए थे दुकानों के नंबर

(भाव प्रति किलो)


X
Hoshangabad News - mp news no one picked up the phone at grocery stores even the officers closed

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना