पचमढ़ी: स्काउट गाइड्स ने साहसिक कैंप में लिया हिस्सा, दिखाए करतब

Hoshangabad News - राज्यपाल लालजी टंडन पहुंचे पचमढ़ी, स्कूली विद्यार्थियों से की मुलाकात प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने...

Feb 06, 2020, 08:45 AM IST
PACHMADI News - mp news pachmarhi scout guides take part in adventure camp show feat

{राज्यपाल लालजी टंडन पहुंचे पचमढ़ी, स्कूली विद्यार्थियों से की मुलाकात

प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने बुधवार को पचमढ़ी में राजभवन के पुराने हिस्से का कायाकल्प हो जाने के बाद उसका उद्घाटन किया। स्कूली बच्चों को महात्मा गांधी की जीवनी भेंट करने के साथ सफाई, शिक्षा और स्वास्थ्य पर चर्चा की। भारत स्काउट और गाइड में 22वीं अंतरराष्ट्रीय साहसिक गतिविधियों के कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्काउट परिसर में स्काई साइकिलिंग गतिविधि भी शुरू कराई। राजभवन में प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन स्कूली बच्चों से रूबरू हुए। उन्होंने महात्मा गांधी को लेकर स्कूली बच्चों से चर्चा की। बुधवार को उन्होंने राज भवन के एक हिस्से का शुभारंभ किया। राजभवन के इस हिस्से का हाल ही में रेनोवेशन हुआ है। सूत्रों ने बताया राजभवन के जिस हिस्से का बुधवार को राज्यपाल लालजी टंडन ने शुभारंभ किया उसमे एक जगह पानी टपक रहा था। इसी के साथ आल्मारी खोलकर देखी गई उसकी सफाई ठीक से नहीं हुई थी। यही नहीं खिड़कियों को और बेहतर किए जाने के लिए उन्होंने निर्देश दिए। इस हिस्से में बाहर से आने वाले स्कूली बच्चे निशुल्क ठहर सकेंगे। बच्चों ने राजभवन का भ्रमण किया।

बच्चाें ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

समारोह में बांग्लादेश, नेपाल, हरियाणा और राजस्थान से आए बच्चों ने अपने देश के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की संगीतमय प्रस्तुति दी। स्काउट गाइड के सहायक निदेशक एसएस राय ने बताया कि लगभग 750 बच्चे और उनके 100 प्रशिक्षक इस आयोजन में भाग लेंगे। आयोजन 8 फरवरी तक चलेगा।

पचमढ़ी। साहसिक गतिविधियों में भाग लेते बच्चे।

पांडव गुफा और मुख्य गार्डन की सैर कराई

22वें अंतरराष्ट्रीय साहसिक कार्यक्रम का राज्यपाल ने शुभारंभ किया। वहीं साउथ एशियन स्काउट एसोसिएशन के दूसरे कैंप का आयोजन भी किया गया है। सहायक निदेशक एसएस राय और प्रशिक्षक विवेक कुमार दास ने बताया बुधवार को साहसिक गतिविधि अभियान में चैलेंज वन श्रेणी की गतिविधियां आयोजित की गई। जिनमें चुनौतीपूर्ण रास्तों को तय करने के साथ ही बंदूक, तीरंदाजी और घुड़सवारी से जुड़ी गतिविधियां शामिल थी। इसी के साथ कैंप में आए युवाओं के लिए राक क्लाइमिंग और रेपलिंग जो कि पहाड़ पर चढ़ने और उतरने से जुड़ी गतिविधियां हैं। उनका आयोजन हुआ इसी के साथ बच्चों को पांडव गुफाएं और पचमढ़ी मुख्य गार्डन की सैर करवाई गई।

X
PACHMADI News - mp news pachmarhi scout guides take part in adventure camp show feat

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना