पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पठानकोट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच के ब्रेक हुए जाम, बड़ा हादसा टला

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता| सिवनीमालवा

बानापुरा रेलवे स्टेशन पर 11057 दादर अमृतसर एक्सप्रेस के स्लीपर कोच के पहिए जाम होने से धुआं उठने लगा, समय रहते ट्रेन को बानापुरा रेलवे स्टेशन पर ठीक कर इटारसी के लिए रवाना किया गया।

घटना रविवार दोपहर 12:32 बजे की है जब डाउन ट्रैक पर दादर अमृतसर पठानकोट एक्सप्रेस आ रही थी। मेन लाइन पर आरएनआई मालगाड़ी पहले से ही खड़ी थी। मालगाडी के गार्ड ने धुआं निकलता देख तत्काल बानापुरा रेलवे स्टेशन सहायक प्रबंधक केके कोरी को जानकारी दी। स्टेशन प्रबंधक ने तत्काल तकनीकी टीम को वहां भेजकर ट्रेन में आई खराबी को सही कराया। इस दौरान पातालकोट एक्सप्रेस आधे-घंटे बानापुरा स्टेशन पर खड़ी रही। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन में धुआं निकलने की खबर से यात्रियों में भी हड़कंप मचा रहा। कई यात्री बोगियों से उतरकर स्टेशन पर टहलने लगे। सहायक स्टेशन प्रबंधक केके कोरी ने बताया कि खंडवा से भोपाल की ओर जा रही पठानकोट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच के एस 8 के ब्रेक जाम हो गए थे जिससे तेजी से पहिए में से धुंआ निकल रहा है। समय रहते जानकारी मिलने पर रेलवे की टीम ने ब्रेक सुधार कर ट्रेन को आगे रवाना किया। मालगाडी के गार्ड और सहायक स्टेशन प्रबंधक की सक्रियता से बड़ा हादसा टल गया। समय रहते जानकारी मिलने पर तत्काल टीम द्वारा ब्रेक को सुधारा गया। अन्यथा आगे जाकर ब्रेक पूरी तरह चिपक सकते थे और बड़ा हादसा हो सकता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें