पायलट को भी कोरोना नहीं, पहली बार एक दिन में मिली जांच रिपोर्ट

Hoshangabad News - अब तक भोेपाल से 48 घंटे में आती थी रिपोर्ट जिले के लिए दाे बड़ी राहत है। पहली सिवनीमालवा (बानापुरा) निवासी एयर...

Mar 31, 2020, 07:20 AM IST
अब तक भोेपाल से 48 घंटे में आती थी रिपोर्ट

जिले के लिए दाे बड़ी राहत है। पहली सिवनीमालवा (बानापुरा) निवासी एयर एशिया के पायलट को भी कोरोना नहीं है। दूसरी साेमवार काे जिले में काेराेना का एक भी संदिग्ध सामने नहीं आया है। पायलट की एक दिन में ही सैंपल रिपाेर्ट अा गई, इससे पहले 48 घंटे लग रहे थे। होशंगाबाद में जांच सुविधा नहीं है, सैंपल जांच रिपोर्ट भोपाल से आती है। इधर, प्रशासन ने लॉकडाउन पर और सख्ती की है। वाहन से फिजूल घूमने वालों पर 5200 रुपए जुर्माना किया।

काेराेना के नाेडल अधिकारी डाॅ. सुनील जैन ने बताया सिवनीमालवा के 31 वर्षीय युवक की रिपाेर्ट नेगेटिव अाई है। वह 24 मार्च काे मुंबई से इंदाैर अाया। वहां से भाई के साथ सिवनीमालवा पहुंचा। इसके बाद वह घर में हाेम अाईसाेलेट हाे गया था। 25 मार्च से उसे बुखार अाया था। वह सिवनी मालवा डाॅक्टराें की निगरानी में था। 28 मार्च काे जिला अस्पताल में आईसोलेट किया था। फिलहाल उसे डिस्चार्ज नहीं किया है, अभी आइसोलेशन में ही है।

ट्रेवल हिस्ट्री के कारण हुए थे होम आईसोलेट

पायलट ने बताया जब वह ड्यूटी पर था तब डाॅक्टर राेज जांच करते थे। वह स्वयं भी सर्तक थे। कर्ई बार उन्हें वायरल फीवर हाे जाता है। वर्तमान में उनकी ट्रेवल हिस्ट्री हाेने के कारण बुखार काे नाॅर्मल नहीं लेते हुए हाेम अाईसाेलेट हुए। इसके साथ ही डाॅक्टराें के संपर्क थे। 28 मार्च काे बुखार अाने पर काेराेना संदिग्ध माना गया।

इधर, डाॅ. सुधीर जैसानी बने
जिले के 47वें सीएमएचअाे


साेमवार काे सीएमएचअाे डाॅ. सुधीर जैसानी ने ज्वाॅइन कर लिया है। जैसानी जिले के 47वें सीएमएचअाे हाेंगे। वे जिले में 2011 से 2013 तक सीएमएचअाे रह चुके हैं। साेमवार काे उन्हाेंने चार्ज संभाल कर कलेक्टर, कमिश्नर से मुलाकात की है।

कृषि मंडी के पास 45 लाेग महाराष्ट्र से अाने पर जांच टीम पहुंची

कृषि उपज मंडी के पास महाराष्ट्र की अाेर से करीब 45 मजदूर लाेग अाने की सूचना जिला अस्पताल के डाॅक्टराें काे मिली। इसके बाद जिला अस्पताल के डाॅ. डीसी किंगर, डाॅ.अारके वर्मा ने सहायक सहित माैके पहुंचकर लाेगाें में काेराेना की जांच शुरू की।

ऑनलाइन सम्मेलन : एक अप्रैल काे फेसबुक मैसेंजर पर कवि सम्मेलन

होशंगाबाद| काेराेना वायरस से बचाव के लिए साेशल डिस्टेंस का प्रचार किया जा रहा है। अब साहित्य से जुड़े कवियाें ने साेशल डिस्टेंस काे साेशल मीडिया से काव्य पाठ करने की पहल की है। यह कवि सम्मेलन साेशल मीडिया यानी फेसबुक मैसेंजर पर 1 अप्रैल काे दाेपहर 3 बजे से हाेगा। इसमें 10 कवि शामिल हाेंगे। सभी कवि काेराेना जागरूकता विषय पर कविता पाठ करेंगे। यह अाइडिया बालाघाट के भरबेली निवासी कवि चंद्रेश तूफानी काे अाया।

यह कवि हाेंगे शामिल

चंद्रेश तूफानी (सबरस), दिनेश देहाती (हास्य), साहेब लाल सरल,जलज शर्मा,पंकज जुगनू (शृंगार),डाॅ.सतीश समी,सुरेंद्र शर्मा(गीतकार), तरुण नस्तर(गीतकार), सजेश ठाकुर(हास्य), हलचल बालाघाटी (गीतकार)

ग्राउंड रिपोर्ट : सामान्य वार्डों के 85 मरीज कर दिए डिस्चार्ज, एसडीएम ऑफिस में पास के लिए लगा रहे चक्कर

भास्कर स्पेशल नॉलेज ही बचाव

अगर आप 15 अप्रैल तक घर पर हैं तो कोरोना वायरस के फैलाव की कड़ी खुद-ब-खुद टूट जाएगी। इस लॉकडाउन के मायने यही हैं। कोरोना से जुड़ी जानकारी पर आधारित स्पेशल क्रॉसवर्ड आज पेज 10 पर। इसे भरिए और जानिए कोरोना के बारे में... क्योंकि नॉलेज ही बचाव है।

पर सतर्क करें, घरों में रहिए, हमारा यही संयम कोरोना की चेन तोड़ेगा

बी पॉजिटिव... क्योंकि हाेशंगाबाद का तीसरा सैंपल भी नेगेटिव निकला

होशंगाबाद में कोरोना

जांच में पॉजिटिव

अभी तक संदिग्ध

लॉकडाउन में जारी हेल्पलाइन नंबर

{ कोरोना के लिए उपयोग: 181

{ हेल्थ अपडेट : 104

{ बाहर फंसे मप्र के निवासियाें की मदद (वॉट्सएप): 8989011180

{ निशुल्क भोजन : 18002332797

{ दवा संबंधी : 8827667718

{ महंगा सामान मिलने पर : 8885248877

इटारसी जंक्शन के फुट ओवरब्रिज पर राइफलधारी जवान तैनात हैं। प्लेटफाॅर्म एक पर सन्नाटा है। राेजाना 175 से ज्यादा यात्री ट्रेनें गुजरती थीं। आठ दिन से यात्री ट्रेनों का आवागमन बंद है। इसलिए टिकट विंडो और प्रतीक्षालय बंद हैं। अब इटारसी स्टेशन पर बिना अनुमति के प्रवेश पर रोक है। सातों प्लेटफार्म पर अब कोई यात्री नहीं हैं। कुली और वेंडर चले गए। स्टेशन प्रबंधक राजीव चाैहान ने बताया डाक के सैकड़ों थैलों का ढेर लगा हुआ है। मालगाड़ियों का आवागमन होने से ऑपरेटिंग कक्ष में डिप्टी एसएस और अन्य कर्मचारी काम कर रहे हैं।

इटारसी स्टेशन : राइफलधारी तैनात, बिना अनुमति जंक्शन के अंदर जाने पर रोक

इधर गफलत.. परमिशन कहां मिलेगी जानकारी, हाेमगार्ड अाॅफिस पहुंच गए मजदूर

पुलिस नाका: शहर में 21 जगह जांच, बेवजह घूमने वालों पर किया 5200 रुपए जुर्माना

लाॅकडाउन में लाेग परेशान हंै। जिले से बाहर जाने और आने के लिए जरूरी किए गए पास बनवाने के लिए लोगों को एसडीएाम अाॅफिस में भटकना पड़ रहा है। वहीं कई किसानों को कटाई की अनुमति के लिए एसडीएम ऑफिस के क्लर्क अड़ंगा लगा रहे हैं। डाेंगरवाड़ा के महेंद्र पटेल ने बताया-खाेट से जमीन ली है। पास नहीं बन रहा है। किसानाें काे पुलिस राेक रही है। कटाई का संकट खड़ा हाे गया है। वहीं एसडीएम अाफिस से बाहरी जगह से आए लोगों की जानकारी नहीं दी गई है। एसडीएम अादित्य रिछारिया ने कहा- अाॅडिट चल रहा है। पास भी बनाए जा रहे हैं।

जिला अस्पताल में काेराेना के लिए इमरजेंसी ड्यूटी के बीच सामान्य वार्डांे से करीब 85 मरीज डिस्चार्ज कर दिए हंै। अाईसाेलेशन में फिलहाल सिवनीमालवा का ही पायलट भर्ती है जिसे कोरोना नहीं है। डाॅ. सुनील जैन सहित स्टाफ निगरानी कर रहा है। लाेग काेई भी एम्बुलेंस अाती है ताे सहम जाते हैं। जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में कुल 60 महिलाएं हैं। इनमें से 20 काे डिलेवरी हाेनी है, जबकि 18 काे नाॅर्मल, 22 काे सीजर से डिलेवरी हाे चुकी है। परिजन रैन बसेरा में ठहरे हैं। लाॅक डाउन कर्फ्यू में ढील मिलने पर यह परिजन जरूरत का सामान खरीदने निकलते हैं। मरीज का भाेजन ताे अस्पताल से मिल जाता है।

एसडीएम अॉफिस : पास के लिए इंतजार लेकिन सोशल डिस्टेंस बरकरार

जिला अस्पताल : सायरन बजाते काेई भी एंबुलेंस अाती ताे सहम जाते हैं लाेग

एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए लाेगाें काे परमिशन कहां से मिलेगी इसकी सही जानकारी अभी तक नहीं है। इसलिए लाेग यहां-वहां पहुंच रहे हैं। साेमवार काे चार लाेग हाेशंगाबाद से बैतूल जाने के लिए दोपहर 1 बजे परिमशन लेने हाेमगार्ड अाॅफिस पहुंच गए। अाॅफिस के गार्डन में डिवीजन अाॅफिसर एसएस साेलंकी अाैर जिला हाेमगार्ड कमांडेट अारएसके चाैहान बैठे थे। मजदूराें ने उनसे परमिशन देने से उन्हाेंने इंकार करते हुए उन्हें थाने भेज दिया। मजदूराें ने बताया काम करने अाए थे लेकिन घर जाना चाहते हैं। हालांकि वे थाने नहीं पहुंचे। काेतवाली टीअाई विक्रम रजक ने बताया कि हमारे पास तीन लाेग परिमशन लेने नहीं अाए।

लाॅकडाउन के दौरान पुलिस प्रशासन ने शहर में 21 नाके लगाए हैं। भाेपाल तिराहा, केंद्रीय जेल के सामने यातायात पुलिस जवानाें ने वाहनाें काे राेका। पुलिस काे देख कई लाेग वापस लाैट गए। ग्रामीण क्षेत्राें से दूध, सब्जी लेकर अाए लाेगाें के पास नहीं मिले ताे पुलिस ने हिदायत देकर एसडीएम अाॅफिस से पास बनवाने को कहा। बाइक पर बुजुर्ग के साथ आए एक युवक से पुलिस ने दस्तावेज चेक किए।,यातायात डीएसपी अारसी गुप्ता ने बताया बेवजह घर से निकलने पर करीब 21 वाहनाें चालकाें पर 5200 रुपए का जुर्माना लगाया गया। प्रतिदिन दूध, सब्जी बेचने आने वाले लोगों को पास बनवाने की हिदायत देकर छोड़ा।

1-1 मीटर दूर गोले : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने थोक सब्जी मंडी में बनाए गोले

होशंगाबाद| राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों ने साेमवार को रामलीला (दशहरा) मैदान की थाेक सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस के लिए गोले बनाए। इससे मंडी में आने वाले लोगों और व्यापारियाें के बीच 1 मीटर की दूरी रहेगी। इससे भीड़ नियंत्रित होगी।

हमारी ऐसी कोशिशें ही तोड़ेगी कोरोना की चेन

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना