सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जनरल वार्ड में प्रसूति महिलाओं को किया भर्ती

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता |सिवनीमालवा करोड़ों रुपए की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन बनकर तैयार है, लेकिन इसके...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:25 AM IST
siwanimalwa News - mp news recruitment to maternity women in general ward of community health center
भास्कर संवाददाता |सिवनीमालवा

करोड़ों रुपए की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन बनकर तैयार है, लेकिन इसके बाद भी मरीजों काने सुविधाओं नहीं मिल रही हैं। गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थित प्रसूति वार्ड में जगह महिलाओं के लिए बेड नहीं होने से प्रसूति महिलाओं को जनरल वार्ड में भर्ती किया गया। जनरल वार्ड में नवजात शिशुओं को हमेशा संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। अस्पताल के नए भवन में बने प्रसूति वार्ड में 12 बेड हैं। पिछले तीन दिनों में अस्पताल में 60 गर्भवती महिलाओं 25 से अधिक की डिलेवरी हुई है। कमरे में जगह कम होने के कारण जनरल वार्ड में भर्ती किया।

बच्चों में संक्रमण फैलने का बढ़ा खतरा

सरकारी अस्पताल के जनरल वार्ड में सभी तरह के मरीज आते हैं। इससे नवजात शिशुओं और माताओं को इंफेक्शन, एलर्जी और उल्टी-दस्त का खतरा बना रहता है। अस्पताल भवन में ऊपर भी पांच से अधिक भवन में ताला लगा हुआ है जहां पर उन कमरों में भी अलग से प्रसूति वार्ड बनाया जा सकता है बीएमओ डाॅ कांति बाथम ने बताया कि वार्ड में जगह ना होने से गर्भवती महिलाओं को जनरल वार्ड में भर्ती किया गया है।

X
siwanimalwa News - mp news recruitment to maternity women in general ward of community health center
COMMENT