पचमढ़ी में टूरिस्ट पॉइंट रोड की मरम्मत का काम शुरू, ज्यादातर सड़क हैं खराब

Hoshangabad News - इस वर्ष काफी ज्यादा बारिश होने के कारण पचमढ़ी क्षेत्र की सड़कें काफी ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिनका...

Dec 04, 2019, 10:00 AM IST
इस वर्ष काफी ज्यादा बारिश होने के कारण पचमढ़ी क्षेत्र की सड़कें काफी ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिनका धीरे-धीरे सुधार कार्य चल रहा है। सुधार कार्य में जितनी देरी हो रही है टूरिस्ट प्वाइंट तक जाने वाले सैलानियों को उतनी ही ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पचमढ़ी के एसडीओ संजीव शर्मा ने बताया कि लगातार हुई बारिश से टूरिस्ट पॉइंट जाने वाली अधिकांश रोगों में गड्ढों की परेशानी सामने आ रही है। उन्होंने बताया हाल ही में अप्सरा विहार क्षेत्र में रोड पर हो गए एक बड़े गड्ढे को प्राथमिक स्तर पर मुरम से भरवा दिया गया था। जब वह उस क्षेत्र में नहीं टिकी तो उस पूरे क्षेत्र को सीमेंट रोड से मजबूत बना दिया गया है। इस प्रकार अब उस क्षेत्र में लोगों को परेशानी नहीं हो रही। शर्मा ने बताया इसी प्रकार से कुछ और टूरिस्ट पॉइंट को लेकर हमारे पास जानकारी आई है जिनमें सुधार कार्य लगातार कराया जा रहा है।

इसी के साथ लोक निर्माण विभाग ने भी रोड की मरम्मत के लिए ठेकेदारों से कहा है। धूपगढ़ रोड पर मरम्मत का काम शुरू हो गया है। रोड के साइड में बनी पिचिंग पर मुरम से पूरा किया जा रहा है। जल्दी ही रोड के गड्ढों को भरने का काम किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग एसडीओ पचमढ़ी मुकेश श्रीवास्तव ने बताया कि अधिकांश सड़कें इस शर्त पर बनाई गई थी कि उनमें होने वाली टूट-फूट की देखभाल संबंधित ठेकेदार के द्वारा की जाएगी। इस बारे में समय-समय पर ठेकेदारों को निर्देश दिए जाते हैं। एसडीओ ने बताया कि धूपगढ़ के साथ कुछ और टूरिस्ट पॉइंट की रोड को लेकर संबंधित ठेकेदारों से बात की गई है और उनके द्वारा काम भी शुरू कर दिया गया है। धूपगढ़ के साथ ही पचमढ़ी पहुंचने के जो गोलाईदार मार्ग हैं। जिन्हें लोक निर्माण विभाग की भाषा में स्टेशन सर्कुलर कहा जाता है उनके सुधार का काम भी किया जा रहा है। एसडीओ श्रीवास्तव ने बताया कि लगातार हुई बारिश से सड़कों को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। जिले में सबसे ज्यादा बारिश पचमढ़ी में होती है इसलिए यहां रोड पर लगातार मरम्मत कार्य की आवश्यकता बनी रहती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना