मालाखेड़ी में सीवरेज की खुदाई के बाद नहीं बनी सड़क, लोग परेशान

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता| हाेशंगाबाद अंडरग्राउंड सीवरेज लाइन में सड़काे की खुदाई करने के बादसड़क काे बनाना दाे दूर अब...

Jan 16, 2020, 07:45 AM IST
Hoshangabad News - mp news road not built after sewerage excavation in malakhedi people upset
भास्कर संवाददाता| हाेशंगाबाद

अंडरग्राउंड सीवरेज लाइन में सड़काे की खुदाई करने के बादसड़क काे बनाना दाे दूर अब तक कंपनी खुदाई वाले स्थान पर काम काे लेकर जानकारी के बाेर्ड लगाने का काम नहीं कर पा रही है। मालाखेडी के पूरे इलाके में जहां सड़कों को बीचोबीच से खोदकर अंडरग्राउंड लाइन डाल दी है। पर एक माह हाेने के बाद भी सड़काे काे सीमेंट से बनाने का काम कंपंनी ने नहीं किया है।

जहां काम हुअा वहां पर काम की जानकारी का बाेर्ड लगाए जाने का काम कंपनी ने नहीं किया है।नियम है कि जिस मोहल्ले में खुदाई होगी, लाइन बिछते ही पूरी सड़क को पूर्ववत दुरुस्त करना होगा। सीमेंट का स्लैब डलेगा। लाइन बिछते ही संबंधित क्षेत्र की सड़क को पुन: दुरुस्त करके ही अपना स्टाफ हटाए या अन्य क्षेत्र में काम शुरू करे। होशंगाबाद शहर में काम इजराइल की कंपनी तहल कर रही है। काम में डेढ़ साल लगेगा। 33 वार्ड के करीब 25 हजार घराें काे पाइप लाइन से जाेड़ा जाएगा।

मनमानी
खुदाई से हो रहा सड़कों पर कीचड़

होशंगाबाद। मालाखेड़ी में सीवरेज लाइन खुदी होने से हो रहा कीचड़।

यह है नियम

पाइप लाइन डालने के िलए खाेदी जा रही सड़क काे पाइप लाइन डालने के बाद सड़क ठीक कराने का काम कंपनी का हाेता है। कंपनी का पाइप लाइन डालने के बाद सीसी राेड वापस कर देता है। यदि एेसा नहीं हाेता है ताे कंपनी वार्ड में सही काम नहीं कर रही है। यदि अापके वार्ड में सड़क खुदे अाैर कंपनी वाले वैसे ही चले जाएं ताे तुरंत सड़क ठीक कराने के लिए एक्शन लें।

ट्रीटमेंट सिस्टम बनने से यह हाेगा फायदा

अंडर ग्राउंड सीवरेज ट्रीटमेंट सिस्टम बनने से घरांे का गंदा पानी माेहल्ले की नालियाें में नहीं जाएगा। इससे माेहल्ले में गंदगी कम हाेगी। शहर के नालाें में पानी जाना रुक जाएगा। इससे नर्मदा में गंदा पानी नहीं जाएगा।

पाइप लाइन डालने में क्याें लगेगा समय

पाइप लाइन डालने में डेढ़ साल से ज्यादा का समय इसलिए लगेगा, क्याेंकि 33 वार्ड में सड़क खाेदना अाैर फिर वहां पाइप लाइन डालकर उसे पैक करने में समय लगेगा। 4 महीने बारिश में काम रुका रहेगा।



X
Hoshangabad News - mp news road not built after sewerage excavation in malakhedi people upset
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना