एसडीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण, एकाउंट शाखा में अस्त-व्यस्त मिली फाइलें

Hoshangabad News - शासकीय अस्पताल में किस मद से कितनी राशि आई और उसे कब कहां कैसे खर्च किया गया, सक्षम अनुमति ली गई या नहीं यह सब...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:46 AM IST
Pipariya News - mp news sdm inspects hospital files found cluttered in account branch
शासकीय अस्पताल में किस मद से कितनी राशि आई और उसे कब कहां कैसे खर्च किया गया, सक्षम अनुमति ली गई या नहीं यह सब जानकारी मिल पाना आसान नहीं है। एसडीएम पिपरिया मदन सिंह रघुवंशी ने अस्पताल की एकाउंट शाखा को कामकाज में सुधार लाने के लिए कहा है। इसी के साथ अस्पताल की सफाई व्यवस्था में कसावट ना आने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की है।

शुक्रवार को अस्पताल में आकस्मिक निरीक्षण पर पहुंचे एसडीएम रघुवंशी ने अस्पताल के एकाउंट सेक्शन में जाकर जब फाइलों को देखा तो उन्हें कुछ समझ में ही नहीं आया। यही नहीं एकाउंट शाखा स्टाफ भी उन्हें सुव्यवस्थित ढंग से जानकारी नहीं दे पाया। एसडीएम ने कहा कि अभी अस्पताल में यह हाल है कि एक भी फाइल ऐसी नहीं है जिसे हम व्यवस्थित कह सकें। सारा काम अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है। उन्होंने एकाउंट शाखा को उचित प्रशिक्षण देकर रिकॉर्ड मेंटेन करने के लिए सक्षम बनाने को कहा है।

सफाई में सुधार नहीं

अस्पताल में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पर एसडीएम को निराशा हाथ लगी। उन्होंने कहा कि हाल ही में रोगी कल्याण समिति की बैठक में यह बात कही गई थी कि सफाई व्यवस्था में कसावट लाई जाएगी। अस्पताल की जो हालत देखने को मिल रही है उससे पता चल रहा है कि सफाई व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है। एसडीएम ने कहा कि सफाई कार्य के लिए जो लोग तैनात हैं उन्हें कहा गया है कि वे अपनी ड्यूटी के 8 घंटे में अस्पताल को अपनी सेवाएं देंगे। सुबह और शाम की सफाई से काम नहीं चलेगा। अस्पताल में जब भी कहीं गंदगी होगी उसे साफ रखना सफाई के लिए तैनात लोगों की जवाबदारी है। सफाई करने वाले स्टाफ के सुपर विजन के लिए रखे गए अधिकारी इसे उन्होंने कहा आपके कार्य में कसावट नहीं हैं। अगर आप इस कार्य को नहीं कर पा रहे तो अस्पताल प्रबंधन को बता दें कोई दूसरी व्यवस्था कर ली जाएगी।

X
Pipariya News - mp news sdm inspects hospital files found cluttered in account branch
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना