सात ट्रेनों में चोरी, सोने का मंगलसूत्र, चेन सहित लाखों का सामान गायब

Hoshangabad News - चलती ट्रेनों में महिला यात्रियों को निशाना बनाने वाला गिरोह सक्रिय है। ऐसी घटनाएं इटारसी जंक्शन पर भुसावल, भोपाल,...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Itarsi News - mp news seven trains stolen gold mangalsutra chain and goods worth lakhs missing
चलती ट्रेनों में महिला यात्रियों को निशाना बनाने वाला गिरोह सक्रिय है। ऐसी घटनाएं इटारसी जंक्शन पर भुसावल, भोपाल, नागपुर और पिपरिया के बीच हो रही हैं। चोरी का पता यात्री को ट्रेन के इटारसी आने पर पता चलता है। यहां ट्रेनों का स्टॉपेज 15 से 20 मिनट तक रहता है। हाल ही में ऐसे मामले सामने आए जिनमें महिला यात्रियों के पर्स और हैंड बैग चोरी हुए हैं। इन घटनाओं की सूचना दूसरे स्टेशनों पर दर्ज हो रही है। वहां से केस डायरी इटारसी आने पर जीआरपी मामलों की जांच में जुटी है। प्लेटफार्म पर लगे सीसीसीटीवी के फुटेज देखे जा रहे हैं।

झेलम एक्सप्रेस के एसी कोच से महिला यात्री का पर्स होशंगाबाद स्टेशन आने के पांच मिनट पहले किसी ने चुरा लिया। यात्री जयदेवी यादव (58) पुणे की हैं। वे अपने पति दयाराम यादव के साथ बबीना से पुणे जा रही थीं। उनका रिजर्वेशन ए-1 कोच में था। पर्स में मोबाइल फोन, पांच सौ रुपए नकदी, बिछिया, श्रंगार सामग्री रखी थी।

क्राइम
पर्स में रखा साढ़े तीन तोले का मंगलसूत्र, पंचवेली में चुरा लिया

पंचवेली पैसेंजर में परिवार के साथ यात्रा कर रही महिला यात्री का पर्स चोरी हो गया। इसमें साढ़े तीन तौले का सोने का मंगलसूत्र था। बैतूल निवासी सुनील जैन परिवार सहित छिंदवाड़ा से भोपाल जा रहे थे। ट्रेन के एस-2 कोच में 5 बर्थ पर सो गए थे। होशंगाबाद आने के पहले प|ी मीना जैन के सिरहाने तरफ रखा काला पर्स चोरी हो गया।

सुबह चार-पांच बजे के बीच मोबाइल फोन हो गया चोरी

गाेरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस के एसी कोच से एक महिला यात्री का 16 हजार रुपए कीमत का मोबाइल फोन चोरी हो गया। अलंदी रोड पुणे की खुशबू सिंह प्रकाश सिंह (33) ने इस घटना की सुचना भुसावल जीआरपी को दी थी। यात्री के अनुसार कोच ए-1 से मोबाइल इटारसी स्टेशन के पास सुबह चार से पांच बजे के बीच चुराया गया।

एसी कोच से सोने के कर्णफूल, दो अंगूठियां व चेन चुराई

अमरावती-जबलपुर एक्सप्रेस के एसी कोच में चोरों ने महिला यात्री नागपुर के क्लार्क टाउन की रानू कपिल देव साहनी (38) का हैंड बैग चुरा लिया। इसमें एक जोड़ी सोने के कर्णफूल, सोने की दो अंगूठियां, सोने की चेन, पांच हजार रुपए तथा मोबाइल था। वे नागपुर से करेली जा रही थीं।

अमरकंटक एक्सप्रेस से लैपटाॅप का बैग सीट के नीचे से ले गया सहयात्री

अमरकंटक एक्सप्रेस से महिला यात्री का बैग चोरी हो गया। बैग में लेपटॉप, चार्जर, पेन ड्राइव, किताबें व कपड़े थे। यात्री शाहिन परवीन ने कहा कि वे बिलासपुर से हबीबगंज आ रही थीं। कोच एस-12 की बर्थ नंबर 24 पर वे सोई हुई थीं। बैग सीट के नीचे रखा था। जब ट्रेन इटारसी स्टेशन पहुंची तो देखा कि बैग नहीं है।

गरीब रथ में महिला यात्री की नींद खुली तो हैंड बैग गायब मिला

मुंबई से जबलपुर आने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस से महिला यात्री का हैंड बैग किसी बदमाश ने चुरा लिया। इटारसी जंक्शन पर नींद खुलने पर चोरी का पता चला। यात्री मीना अग्रवाल बालधर ने बताया वे कोच नंबर जी-3 में थीं। इटारसी स्टेशन से ट्रेन चलते ही नींद खुली तो देखा कि क्रीम कलर का हैंड बैग सिरहाने से नदारद था।

गोंडवाना एक्सप्रेस से होशंगाबाद-इटारसी के बीच चोरी हो गया ट्राॅली बैग

आठनेर में रहने वाले एक यात्री का ट्राली बैग होशंगाबाद-इटारसी के बीच चोरी हो गया। बैग में एक छोटा लेडीज पर्स रखा था जिसमे दो मोबाइल फोन, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड एवं चार सौ रुपए थे। यात्री बबलू राठौर (46) ने बताया कि वे बेटी हर्षाली राठौर के साथ गोंडवाना एक्सप्रेस से दिल्ली से बैतूल आ रहे थे।

X
Itarsi News - mp news seven trains stolen gold mangalsutra chain and goods worth lakhs missing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना