पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुकानदार बाेले : राखी बाजार जयस्तंभ के पास ही लगवाएं, अाज बैठक में हाेगा निर्णय

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राखी बाजार के स्थान में परिवर्तन नहीं होगा, बाजार पूर्व की तरह ही लगेगा। एसडीएम हरेंद्र नारायण ने बाजार का निरीक्षण कर राखी विक्रेताओं को बाजार क्षेत्र में ही राखी दुकानें लगाने का आश्वासन दिया है। राखी बाजार नगरपालिका के पास लगाए जाने की जानकारी लगते ही राखी विक्रेता अपनी आपबीती सुनाने एसडीएम के पास पहुंचे और उन्होंने एसडीएम से कहा बाजार में स्थाई दुकानदार अपनी दुकानों के सामने राखी की दुकाने लगवा देंगे, पटवा लाइन में सारे दुकानदार राखी बेचते हैं ऐसे में हम सारा बाजार छोड़कर एक कोने में दुकानें लगाएंगे तो हमारे यहां कौन राखी खरीदने आएगा। एसडीएम ने राखी विक्रेताओं से 15 अगस्त समारोह और मैराथन दौड़ की बात कही तो उन्होंने कहा मैराथन दौड़ होने तक और स्वतंत्रता दिवस समारोह होने तक हम अपनी दुकानें बंद रखेंगे।

एसडीएम ने राखी विक्रेताओं और नपा अधिकारियों के साथ नगरपालिका के पास लगने वाले राखी बाजार के स्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद वे पूर्व में लगने वाले स्थान पर पहुंचे। उन्होंने जयस्तंभ से तुलसी चौक, पटवा लाइन से पोस्ट ऑफिस और जयस्तंभ चौक से आरएमएस चौराहा तक बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सीएमओ हरिओम वर्मा और राजस्व निरीक्षक बीएल सिंघावने से चर्चा की। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक से कहा यहां बाजार लगाने में क्या दिक्कत है। जब यह सभी शर्ते मानने को तैयार हैं। उन्होंने कहा बस इतना ध्यान रखा जाए कि दुकानों के सामने वाहन खड़े न हों। इस पर राजस्व निरीक्षक ने कहा हम पूर्व की तरह यातायात पुलिस से मिलकर रास्तों पर बेरीकेड्स लगा देंगे ताकि वाहन दुकानों के पास न अा सकें।

मंडी की बैठक में हुई थी नपा के पास राखी बाजार लगाने पर चर्चा : विधायक डाॅ. सीतासरन शर्मा ने बीते दिनों कृषि उपज मंडी में समीक्षा बैठक ली थी। बैठक में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे। उस दौरान एसडीएम भी मौजूद थे। तब मैराथन दौड़ और 15 अगस्त पर होने वाले कार्यक्रमों के कारण राखी बाजार दूसरे स्थान मृत्युंजय टाॅकीज के पास शिफ्ट करने का निर्णय हुआ था।

इटारसी। एसडीएम बाजार का निरीक्षण करते हुए।

बाजार के बाहर राखी का व्यापार प्रभावित होगा

राखी बाजार नगरपालिका के पास लगाने का निर्णय नहीं हुआ था, चर्चा हुई थी। 15 अगस्त समारोह और मैराथन दौड़ जयस्तंभ चौक पर होना है। इसलिए राखी बाजार शिफ्ट करने की बात हुई थी। लेकिन राखी विक्रेताओं ने दूसरे प्रस्तावित स्थल पर ग्राहकी नहीं होने का यह मुद्दा उठाया। सीएमओ ने हमें आश्वासन दिया है कि बाजार में काेई अव्यवस्था नहीं होगी। हरेंद्र नारायण, एसडीएम।

बैठक में चर्चा होगी

पीआईसी की बैठक बुधवार को होनी थी। लेकिन पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज का निधन हो जाने के कारण बैठक एक दिन के लिए बढ़ा दी है। आज राखी बाजार को लेकर क्या निर्णय हुआ है मुझे नहीं पता है न ही किसी अधिकारी ने मुझे अवगत कराया है। गुरुवार को पीआईसी बैठक में चर्चा की जाएगी। इसके बाद पीआईसी व प्रशासनिक अिधकारी जो निर्णय लेंगे। उस आधार पर राखी बाजार तय किया जाएगा। सुधा अग्रवाल, नपा अध्यक्ष

खबरें और भी हैं...