सब्जी मंडी में 100 चबूतरों पर लगेंगी दुकानें, रोड पर बैठे दुकानदार ताे जब्त हाेगा सामान

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता | हाेशंगाबाद शहर में सड़काें पर लगने वाली सब्जी दुकानाें काे नपा फिर फूलवती स्कूल के पीछे बनी...

Nov 11, 2019, 08:21 AM IST
भास्कर संवाददाता | हाेशंगाबाद

शहर में सड़काें पर लगने वाली सब्जी दुकानाें काे नपा फिर फूलवती स्कूल के पीछे बनी मंडी में शिफ्ट करने का दावा कर रही है। काेठीबाजार में फूलवती जायसवाल स्कूल के पीछे करीब 40 लाख से बनी सब्जी मंडी में 100 चबूतरे तैयार हैं। बुधवार से चबूतराें का अावंटन हाेगा। दुकानदार काे एक चबूतरे काे खरीदने के लिए एकमुश्त अावंटन शुल्क 5000 रुपए जमा करने हाेंगे। इसके अलावा हर महीने 300 रुपए किराया नपा काे देना हाेगा। यह काम एक दिन पहले ही हाे जाना था, लेकिन अयाेध्या फैसले के कारण बुधवार तक के लिए आवंटन टल गया। सड़क से दुकानें हटाने के अलावा सड़क पर फैले अतिक्रमण भी हटाए जाएंगे। साथ ही बाजार में स्थाई दुकानाें के सामने रखे दुकानाें के सामान काे भी दुकान के अंदर रखने के लिए सख्ती हाेगी, जिससे सड़क चाैड़ी हाे सकें। यह काम नपा करेगी। सब्जी मंडी में चबूतरे अावंटन के अलावा खुली जगह में भी दुकानदार सब्जी की दुकानें लगा सकेंगे। इसके लिए 10 रुपए चार्ज देना हाेगा। बुधवार से सड़क पर दुकान लगी ताे सामान जब्त हाेगा।

5 हजार रुपए एकमुश्त करने होंंगे जमा, 300 रुपए महीने रहेगा किराया

होशंगाबाद| कोठी बाजार में सब्जी मंडी तैयार है। शेड, लाइट और पानी की भी व्यवस्था पूरी है।

40 लाख से बनी है फूलवती जायसवाल स्कूल के पीछे सब्जी मंडी, लाइट भी लगे

नपा ने करीब 40 लाख से ज्यादा रुपए की लागत से फूलवती जायसवाल स्कूल के पीछे सब्जी मंडी तैयार की है। यहां बिजली, पानी, शेड जैसी सुविधाएं नहीं हाेने के कारण सड़काें पर सब्जी बाजार लग रहा था। अबलाइट लग गई हैं, शेड बन गए अाैर पानी की भी सुविधा है। सीएमअाे पीके सिंह ने बताया दुकानाें के लिए चबूतराें का अावंटन अब बुधवार को होगा। अब वहां पर दुकानदाराें काे शिफ्ट किया जाएगा।

गांवों से आने वाले विक्रेता 10 रुपए देकर मंडी के सामने बेच सकेंगे सब्जी

रविवार काे दुकानें भी सड़क पर नहीं लगेंगी। दुकान लगाने के लिए दुकानदार अासपास के गांव से यहां अाते हैं। वे जगह-जगह दुकानें लगाते हैं। अब उनकाे अगले रविवार से काेठीबाजार में ही दुकानें लगाना हाेगा। यहां दुकान लगाने के लिए राेज के 10 रुपए के हिसाब से चार्ज लिया जाएगा। बाजार से भी सामान हटेगा। गांवों से आने वाले दुकानदार मंडी के सामने खुली जगह में सब्जी बेच सकेंगे।

सतरस्ता, बजरिया के पास से फल बाजार भी हाेगा शिफ्ट

सब्जी बाजार के अलावा फल बाजार भी सतरस्ता, बजरिया स्कूल के पास से काेठीबाजार सब्जी मंडी में शिफ्ट होगा। बाजार में किसी तरह का फल का ठेला अाैर सब्जी की दुकानें नहीं लगने दी जाएगी। अभी फल के ठेले सतरस्ता पर खड़े हाेते हैं। साथ ही इब्राहिम चाैक पर खड़े हाेते हैं। इससे वहां का यातायात प्रभावित हाेता है। अाए दिन वहां जाम लग रहा है। इसलिए उनकाे भी वहां से हटाया जा रहा है।

गुरुवार से हटेगा अतिक्रमण

तहसीलदार अालाेक पारे ने बताया अभी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हमने स्थगित की है। बांद्राभान मेले के बाद 14 नवंबर गुरुवार से अतिक्रमण हटेगा। शहर में सभी तरह के अवैध हाेर्डिंग्स हटेंगे अाैर अतिक्रमण भी हटाया जाएगा। इस बार सख्ती से अतिक्रमण हटेगा। उन्हाेंने बताया अतिक्रमण हटाने के लिए पूरा प्लान बनाया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना