पुलिस को जिस सैनिक पर शक, वह फेसबुक पर सुपर पॉवर पाकिस्तान पेज का फॉलोअर

Hoshangabad News - भास्कर संवा. | हाेशंगाबाद/पिपरिया पचमढ़ी में सेना शिक्षा काेेर के गेट पर तैनात गार्डाें काे चकमा देकर गुरुवार की...

Dec 09, 2019, 08:47 AM IST
भास्कर संवा. | हाेशंगाबाद/पिपरिया

पचमढ़ी में सेना शिक्षा काेेर के गेट पर तैनात गार्डाें काे चकमा देकर गुरुवार की रात दाे इंसास रायफल अाैर बीस कारतूस चुराने वाला सेना का ही जवान निकला। पुलिस को मटकुली ढाबे और पिपरिया के एटीएम के फुटेजों से यह सुराग मिला। यह खुलासा एसपी एमएल छारी ने रविवार को किया। उन्होंने मुख्य आरोपी के कुछ फोटो भी मीडिया में जारी किए हैं। भास्कर की पड़ताल में जिस शख्स के ये फोटो डले हुए हैं, फेसबुक पर चौकाने वाली जानकारी मिली है। वह एक पाकिस्तान की पैरवी करने वाले फेसबुक पेज का फॉलोअर है। जबकि उसके साथी की पहचान नहीं हो सकी है। एसपी ने बताया मुख्य अाराेपी सैनिक की पहचान पंजाब निवासी हरप्रीत सिंह के ताैर पर हुई है। अाराेपी ने वर्ष 2017-18 के दाैरान एक साल तक पचमढ़ी सेना शिक्षा काेर में ट्रेनिंग की है। अाराेपी हरप्रीत की वर्तमान पदस्थापना हाेशियारपुर पंजाब में बताई जा रही है। अाराेपी की पहचान हाेते ही एटीएस सहित अार्मी इंटलीजेंस की टीम ने घेराबंदी शुरू कर दी है।

पंजाब के होशियारपुर का है सैनिक हरप्रीत सिंह, ऐसे हुई पहचान

इस वारदात में हरप्रीत का नाम शनिवार को हुई जांच के दौरान सामने आया है। एटीएस मध्य प्रदेश और होशंगाबाद पुलिस के साथ ही भारतीय सेना की जांच एजेंसी इस मामले की जांच कर रही थी। पुलिस के पास सबसे महत्वपूर्ण सबूत मटकुली के ढाबे कैमरा फुटेज का था। इसके बाद पिपरिया में इतवारा बाजार की अाेर रेलवे पार्किंग के कैमरा फुटेज ने पुलिस को राह दिखाई। पिपरिया के स्टेशन क्षेत्र के एटीएम और इतवारा बाजार में पुरानी श्याम टॉकीज के सामने स्थित एक एटीएम में पुलिस को हरप्रीत के जाने के सुराग मिले। एटीएस टीम के सदस्यों के साथ पुलिस ने इस एटीएम में लगभग एक घंटे तकनीकी जांच की। इसके बाद पुलिस तहसील चौराहा स्थित स्टेट बैंक कार्यालय भी इसी एटीएम से जुड़ी जानकारी लेने के लिए गई। जांच के बाद अाराेपी हरप्रीत का नाम और पता सामने आया।

आर्मी की इंटेलीजेंस टीम कर रही तलाश


पंजाब कनेक्शन... यदि पुलिस का दावा सही निकला तो बड़े खुलासे संभव

जो फोटो पुलिस ने उपलब्ध कराया है वह हरप्रीत नाम के फेसबुक आईडी पर डला हुआ है। उस आईडी पड़ताल की गई तो हरप्रीत सिंह सुपर पावर पाकिस्तान नाम के एक पेज का फॉलोअर भी है। सुपर पावर पाकिस्तान एक सोशल मीडिया का पेज है जिस पर पाकिस्तानी सेना से जुड़े अपडेट्स हैं।

दो महीने से लापता है हरप्रीत सिंह

हरप्रीत हाेशियारपुर (पंजाब) में पाेस्टेड है। सूत्रों के मुताबिक वह होशियारपुर सैनिक केंद्र से 2 महीने से लापता है।

सेना को दे दी सारी जानकारी


यह बिंदु जोड़ते हैं हरप्रीत को वारदात से

1 चकमा देकर राइफल ले जाने का काम ऐसे व्यक्ति का है जिसे सेना की कार्यप्रणाली की जानकारी है जो कि ट्रेनिंगशुदा होने के कारण हरप्रीत को है।

2 पचमढ़ी में कौन सा रास्ता कहां जाता है टवेरा ड्राइवर मंगल को पीछे बैठी सवारियों ने जानकारी दी। यह जानकारी वही व्यक्ति दे सकता है जिसने पचमढ़ी में समय गुजारा हो। ट्रेनिंग के दौरान हरप्रीत पचमढ़ी में रहा है।

3 पिपरिया से गाड़ी करते समय हरप्रीत और उसके साथी ने पूरे आत्मविश्वास से कहा था कि पचमढ़ी जाना और एक घंटे के बाद वापस आना है। ऐसा वही व्यक्ति कह सकता है जिसे मालूम हो कि कहां जाकर क्या करना है।

4 करिअप्पा कंपनी के गार्ड और पांडव गुफा के पास गेट पर तैनात गार्ड से भी जिस लहजे में बात की गई वह सेना का लहजा है जो कि हरप्रीत आसानी से कर सकता था।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना