पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Hoshangabad News Mp News The Work Of The Third Rail Line Will Remain For Two Months Until Adam Garg Becomes Underbridge

आदमगढ़ अंडरब्रिज बनने तक तीसरी रेल लाइन का काम दो महीने तक रहेगा बंद

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर संवाददाता| होशंगाबाद

शहर के लाेगाें काे सुविधा देने के लिए आदमगढ़ अंडरब्रिज का काम इस सप्ताह शुरू हो जाएगा। इस काम को करने के लिए रेलवे दो महीने तक तीसरी रेल लाइन का काम बंद रखेगा। रसूलिया, ग्वालटोली क्षेत्र को शहर से जोड़ने वाला यह अंडरब्रिज पिछले दिनों बारिश और कंपनी द्वारा इटारसी में बनाए जा रहे अंडरब्रिज के कारण रुका था। अंडरब्रिज की चौड़ाई 4 मीटर व उंचाई 4 मीटर होगी। इसके पहले यहां सफाई शुरू हाे गई हैं।

अंग्रेजी के ‘सी’ अक्षर जैसा होगा रास्ता
आदमगढ़ से सीमित हाइट्स सब-वे एलएचएस अंडरब्रिज के पास ट्रैफिक रूट इंग्लिश के अल्फाबेट ‘सी’ की आकृति में बनेगा। चौधरी एसोसिएट कंपनी के अधिकारियों ने ट्रैक के दोनों ओर से ट्रैफिक रूट पहले ही तय कर चुके हैं। यह रूट सिकलीकर मोहल्ले के पास ग्वालटोली रेलवे नाके से पुराने बस स्टौंड होते हुए शहर से जुड़ेगा। बारिश के पानी की निकासी के लिए इसमें दोनों ओर पक्की नाली बनाई जाएगी।

तीसरी लाइन का काम लेट होगा: पवारखेड़ा से रेलवे ब्रिज के बीच चल रहा तीसरी रेल लाइन का काम दो महीने पिछड़ जाएगा। क्योंकि तीसरी रेल लाइन का काम लगभग दो महीने के लिए रोका जाएगा।

काम बंद के दौरान ही आदमगढ़ में अंडर ब्रिज का काम शुरू होगा। आदमगढ़ क्षेत्र में काम के चलते सीमित क्षेत्र में काम बंद किया जाएगा। बाकी स्थान पर तीसरी लाइन का काम जारी रहेगा।

इटारसी में अंडरब्रिज का काम पूरा हो चुका है। कंपनी जल्दी आदमगढ़ अंडर ब्रिज का काम शुरू कर देगी। इसके लिए दो महीने तक तीसरी रेल लाइन का काम रोका जाएगा। एके उपाध्याय,सीनियर सेक्शन इंजीनियर

इनकाे होगा फायदा

शहर के रसूलिया, फेफरताल, एसपीएम कॉलोनी, ग्वालटोली, बंगाली कॉलाेनी के निवासियों को अभी तक ओवर ब्रिज से होकर निकलना पड़ता है।अब वे वह सीधे शहर से जुड़ जाएंगे। अंडर ब्रिज निर्माण से इस क्षेत्र की करीब 50 हजार लोगों को फायदा होगा।

खबरें और भी हैं...