• Hindi News
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Pipariya News mp news time period of pachmarhi shivratri fair decreased this time the fair will run for 7 days

पचमढ़ी शिवरात्रि मेले की समयाविधि घटी, इस बार 7 दिन तक चलेगा मेला

Hoshangabad News - पचमढ़ी में लगने वाला शिवरात्रि मेला इस वर्ष सात दिनों का रहेगा। मेला 15 से 21 फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है। पहले यह...

Feb 15, 2020, 08:45 AM IST

पचमढ़ी में लगने वाला शिवरात्रि मेला इस वर्ष सात दिनों का रहेगा। मेला 15 से 21 फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है। पहले यह मेला 10 से 15 दिनों का हाेता था। पचमढ़ी के स्थानीय नागरिकों का सोचना है कि प्रशासन अपनी जिम्मेदारी को कम करने के लिए मेले की अवधि को घटा रहा है।

पचमढ़ी छावनी परिषद में उपाध्यक्ष पंकज जायसवाल का कहना है कि शिवरात्रि और नागद्वारी के मेले पचमढ़ी लोकल के लिए लाइफ लाइन का काम करते हैं। पहले यह मेला 10 से 15 दिन का होता था। पचमढ़ी टूरिस्ट प्लेस है यहां कोई दूसरा रोजगार नहीं है, लेकिन अब 7 दिन लगने से स्थानीय लोगों के रोजगार पर असर पड़ेगा। खासकर मेला अवधि में गरीब आदिवासी परिवार विभिन्न प्रकार के रोजगार के अवसर पाते हैं और दोनों मेलों से उनके परिवार के साल भर के गुजर बसर करते हैं।

यहां ही नहीं बल्कि छिंदवाड़ा से भी आकर लोग मेले में अपना व्यावसाय करते है। मुझे ऐसा लगता है कि प्रशासन लगातार 10 या 15 दिन मेला व्यवस्था में स्वयं को व्यस्त नहीं रखना चाहता इसीलिए अपनी जिम्मेदारी को कम करने के लिए 10 दिन के मेले को बिना किसी कारण के सात दिन का कर दिया गया है। जरूरत पड़ने पर हम मुख्यमंत्री से मिलकर मेला अवधि बढ़ाने की मांग करेंगे। जिससे की स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना