सिंगानामा में मैदानी प्रशिक्षण ले रहे हैं ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर

Hoshangabad News - पचमढ़ी के पास सिंगानामा गांव में इन दिनों 10 ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर ने डेरा डाला हुआ है। वे पंचायत क्षेत्र के उन सभी...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:50 AM IST
Pipariya News - mp news trainee deputy collector is taking field training in singanama
पचमढ़ी के पास सिंगानामा गांव में इन दिनों 10 ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर ने डेरा डाला हुआ है। वे पंचायत क्षेत्र के उन सभी इलाकों का भ्रमण कर रहे हैं जहां शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन किया गया है। यह सभी ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर मैदानी स्तर पर योजनाओं का क्रियान्वयन समझने आए हैं। तहसीलदार पिपरिया रवि कहार ने बताया कि भोपाल कि प्रशासन अकादमी से ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर हर्षल चौधरी, रचना शर्मा, राजनंदिनी शर्मा, रविंद्र परमार, लक्ष्मीनारायण गर्ग, विवेक गौतम, निलेश्वरी डाबर, रवि सोनेर, राजेश्वरी कौरव, सौरभ तिवारी आए हुए हैं। तहसीलदार ने बताया कि शासन की किस योजना से कौन लाभान्वित होते हैं और किस योजना में किस क्षेत्र का काम होता है। यह समझने के लिए ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर समझ रहे हैं। इन लोगों को स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा आवश्यक जानकारियां दी जा रही हैं।

दवा दुकान जांच और कार्रवाई जानी

ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर की टीम ने पिपरिया में मैसर्स शेरसिंह हरिराम कीटनाशक दवा दुकान पर की गई आकस्मिक जांच की कार्रवाई को देखा। एसडीएम पिपरिया मदन सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में तहसीलदार राजीव कहार और कृषि विभाग के अधिकारियों ने इस जांच की कार्रवाई को किया। दवा दुकान को दिए गए लाइसेंस की शर्तों का कितना पालन किया जा रहा है यह देखा गया। इसी के साथ दवाओं की बिक्री के लिए शासन की ओर से क्या दिशा निर्देश दिए गए हैं उन्हें ध्यान में रखकर दुकानों के रिकॉर्ड की जांच भी की गई है।

आदिवासी लोक संगीत का आनंद लेते ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर्स।

X
Pipariya News - mp news trainee deputy collector is taking field training in singanama
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना