पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Hoshangabad News Mp News Truth Not A Single Case Positive In Hoshangabad 13 People Who Have Returned From Abroad Are Also Fine

सच : होशंगाबाद में एक भी केस पाॅजीटिव नहीं, विदेशों से लौटे 13 लोग भी हैं ठीक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जनता कर्फ्यू में शहर में लोगों ने घर में ही रहने के फैसले का समर्थन किया है। जिले में ट्रेन, बस और ऑटो रिक्शा भी नहीं चलेंगे। अस्पताल और मेडिकल दुकानें चालू रहेंगी, दूध भी उपलब्ध होगा। जिले में अभी तक एक भी कोराेना का केस नहीं मिला है। जो 13 लोग विदेश से आए थे, उनकी स्क्रीनिंग कर दी गई है। सभी ठीक हैं। इस दिन बहुत जरूरी काम से ही लाेग बाहर निकल सकेंगे। प्रशासन ने रविवार काे सब्जी बाजार निरस्त कर दिया है। इसलिए बाजार नहीं लगेगा। वहीं व्यापारी संघ ने जिले में दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। रात 10 बजे तक ट्रेनें नहीं चलेंगी। बस और ऑटों भी नहीं चलेंगे। वहीं शाम काे 5 बजे शहर में प्रशासन, पुलिस सायरन बजाएगा। दिन में पेट्राेलिंग की जाएगी। घर में ही पूजा-पाठ, नमाज, प्रार्थना की अपील की गई।

आज दूध और पेट्रोल मिलेगा, दवाइयां भी

1 शहर में अाएगा दूध : शहर में रविवार काे अाम दिनाें की तरह दूध मिलेगा। सुबह 7 तक दूध बंट जाएगा।

बैठक में निर्णय, झूलेलाल जयंती कार्यक्रम स्थगित,

सिंधी समाज के प्रतिनिधि अशाेक बाधवानी,मनाेहर बडानी ने बताया कि काेतवाली में हुई बैठक में झूले लाल जयंती कार्यक्रम स्थगित करने का समाज ने निर्णय ले लिया है।

एसपीएम में स्क्रीनिंग की गई, नहीं मिले लक्षण


सिक्याेरिटी पेपर मिल एसपीएम में शनिवार काे दुबई से अाए एक अधिकारी की स्क्रीनिंग जिला अस्पताल के डाॅक्टराें द्वारा की गई। उनमे काेई लक्षण नहीं मिले हैं।

नगर पालिका ने सार्वजनिक स्थानाें पर कराया स्प्रे

नगर पालिका ने सार्वजनिक स्थानांे बस,स्टेंड,रेलवे स्टेशन परिसर,अस्पताल परिसर काे सेनेटाईज करने के लिए एंटी वायरस स्प्रे करवाया है।

बस मालिकाें ने दिया समर्थन, नहीं चलेंगी बसें

जिले मंे अाने वाली दूसरे राज्याें की बसाें पर प्रतिबंध लगाया गया है। अारटीअाे मनाेज तेहनगुरिया ने बताया कि सभी बसें और ऑटों बंद रहेंगे।

गायत्री मंदिर बंद, 23 मार्च के बाद खुलेगा

सेठानीघाट स्थित गायत्री मंदिर बंद हाे गया है। 23 मार्च की शाम तक मंदिर बंद रहेगा। देवीधाम सलकनपुर मंदिर में बंद हाेने का अनुमान है।

25 से अधिक लाेग नहीं जा पाएंगे शमशान घाट

इटारसी की शांतिधाम जनभागीदारी समिति ने 25 से अधिक लाेगाें के अंतिम यात्रा में अाने पर शांतिधाम के अंदर प्रवेश पर राेक लगाई है। यह राेक रविवार के लिए रहेगी।

31 मार्च तक देसी अाैर विदेशी शराब दुकानें बंद

अाबकारी विभाग ने 31 मार्च तक जिले की सभी देसी अाैर विदेशी शराब की दुकाने बंद कर दी हैं। वहीं 31 मार्च तक रजिस्ट्रियां नहीं हाेंगी।

अाईएमए ने कहा- गंभीर मरीजों का इलाज होगा

इंडियन मेडिकल एसाेसिएशन अध्यक्ष डाॅ.अतुल सेठा ने बताया कि इमरजेंसी केस,सर्जरी हाेंगी। स्टाॅफ को मास्क, गाउन सेनेंटाइजर, हैंड वाॅस की सलाह दी है।

काेरोना से आसानी से जीत सकते हैं हम

स्टेज 1 : इस स्थिति में वहीं लोग कोरोना से संक्रमित पाए जाते हैं, जिन्होंने संक्रमण वाले विदेश की यात्रा की होती है। यह कुछ लोगों तक सीमित रहता है।

आगे क्या : कमिश्नर ने कहा- आज से धारा 144 लागू करने पर विचार

काेराेना पाॅजीटिव नहीं : विदेश से अाने वाले 2 दुबई, 5 थाईलैंड, 5 सिंगापुर और 1 सिक्किम से वापस लाैटे हैं। डाॅ.सुनील जैन ने बताया कि सभी की स्क्रीनिंग की गई थी, किसी में काेराेना के लक्षण नही है।

अाईसाेेलेशन वार्ड तैयार : जिला अस्पताल मंे एक 8 बेड का अाईसाेेलेशन वार्ड, 30 बेड का काेरेंटाइन वार्ड बनाया है। डाॅक्टर सुनील जैन नाेडल अाैर उनके साथ 8 स्टाॅफ नर्स काे ड्यूटी पर लगाया है।

2 पेट्राेल भी मिलेगा : शहर में पेट्राेल पंप खुले रहेंगे। कलेक्टर के अादेश पर ही बंद रह सकते हंैं।

3 दवाइयां भी मिलेगी : जिले में रविवार को दवाइयां मिलेंगी। सभी मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। ये जनता कर्फ्यू के दायरे से बाहर है।

{पुणे से लौटे शुभम में कोरोना के लक्षण मिले हैं। {बनखेड़ी की लड़की को कोरोना हुआ है

सोशल मीडिया पर ये झूठ-


हेल्पलाइन : पुलिस- डायल 100, कंट्राेल रूम-07574- 252448, काेतवाली थाना- 07574-252480, देहात थाना- 07574-252380, एम्बुलेंस-1081

स्टेज 3 : संक्रमित व्यक्ति कई लोगों के संपर्क में आता है तो फिर पूरी कम्युनिटी (समाज) में यह फैलना शुरू हो जाता है। इटली, स्पेन में इसी तरह की स्थिति है।

स्टेज 2 : कोरोना संक्रमित व्यक्ति से परिजनों में फैलता है। स्टेज वन-व-टू में सोर्स पता रहता है कि किससे फैल रहा है। अभी हमारे देश में यही स्थिति है।

स्टेज 4 : पूरे देश में फैलना शुरू हो जाता है। तब पता नहीं चलता कौन इसे फैलाता है। यह कब खत्म होगा, पता नहीं चलता। चीन में यही सब कुछ हुआ।
खबरें और भी हैं...