पुलिया पर दाे फीट पानी, वाहनों काे निकलने में हाेगी परेशानी

Hoshangabad News - स्थानीय प्रशासन ने रेलवे गेट बंद होने की दशा में यातायात परिवर्तित करने की जो योजना बनाई है उसमें कृषि उपज मंडी के...

Jan 16, 2020, 08:55 AM IST
Pipariya News - mp news two feet of water on the culvert there will be trouble in getting vehicles out
स्थानीय प्रशासन ने रेलवे गेट बंद होने की दशा में यातायात परिवर्तित करने की जो योजना बनाई है उसमें कृषि उपज मंडी के पीछे बनी पुलिया की बहुत खास भूमिका है। इस पुलिया के नीचे दो फीट के आसपास गहरा पानी रोजाना जमा होता है। इस पानी के कारण दोपहिया और चार पहिया छोटे वाहनों को निकलने में परेशानी होगी। पहले इस पानी का इंतजाम किया जाना बहुत ज्यादा जरूरी है।

कृषि उपज मंडी पिपरिया के पीछे रेल पटरी के नीचे एक पुलिया बनी हुई है। यह पुलिया किसी समय नाले के रूप में रही होगी। अब इसमें केवल कृषि मंडी और मंडी टोला क्षेत्र के निस्तार का पानी आता है। पुलिया के दोनों तरफ ऊंचाई बढ़ जाने के कारण पानी का जमाव पुलिया के नीचे हो रहा है। जिसकी गहराई दो फीट से भी अधिक है। प्रशासन ने दुपहिया और हल्के चार पहिया वाहनों के लिए एक रूट यह भी तय किया है। स्कूल बसें इसी रास्ते से पिपरिया में प्रवेश करेंगी। नीचे भरे हुए पानी का आना बंद कराने के साथ कीचड़ को सुखाना भी जरूरी है नहीं तो छोटे वाहनों को लेकर परेशानी सामने आ सकती है।

रेलवे गेट बंद हाेने पर कृषि उपज मंडी के पीछे बनी पुलिया से ही गुजरेंगे वाहन

पिपरिया। कृषि मंडी के पीछे बनी पुलिया जिसके नीचे पानी भरा रहता है।

पटरी पार करने के तीन वैकल्पिक मार्ग

रेलवे गेट बंद होने की स्थिति में लोगों को अगर एक तरफ से दूसरी तरफ जाना है तो तीन वैकल्पिक व्यवस्था लोगों की नजरों में हैं। पहला रास्ता अंडर ब्रिज के नीचे से गया है जिसमें स्कूल बसों को छोड़कर बड़े वाहन नहीं निकल पाएंगे। दूसरा रास्ता कृषि उपज मंडी के पीछे बनी पुलिया के नीचे से गया है। यह अधिकृत मार्ग नहीं है, लेकिन लोग इसका उपयोग करते हैं। तीसरा और आखिरी रास्ता पिपरिया से लगभग 10 किलोमीटर दूर शोभापुर ग्राम से गया है जो कि पचमढ़ी रोड पर तराैन गांव के यहां मिलता है।

शोभापुर नहीं जाएगा लोकल ट्रैफिक

शोभापुर वाला रास्ता स्थानीय यातायात के लिए अधिक दूरी होने के कारण उपयोग में नहीं लेंगे। अंडरब्रिज और कृषि मंडी के पीछे बनी पुलिया का उपयोग स्थानीय यातायात के लिए किया जाएगा। कृषि मंडी के पीछे जो पुलिया बनी है उसमें हांथवास ग्राम पंचायत के द्वारा मंडी टोला क्षेत्र से पुलिया तक एक रोड का निर्माण कर दिया गया है। मंगलवारा साइड का रास्ता ठीक है, लेकिन दूसरी तरफ बनर्जी कॉलोनी के पीछे से रास्ता पुलिया तक आता है इस रास्ते की हालत खराब है। लोक निर्माण विभाग के एसडीओ पीके शर्मा ने बताया हम लोग सुधार कार्य करा रहे हैं।

X
Pipariya News - mp news two feet of water on the culvert there will be trouble in getting vehicles out

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना