बैंकों के पास पार्किंग ना होने से रोड पर खड़े हो रहे हैं वाहन, लोग परेशान

Hoshangabad News - भास्कर संवाददाता| सिवनीमालवा सिवनीमालवा में एक दर्जन से ज्यादा बैंक हैं, और ये प्राय सभी बैंक मेन रोड पर किराए...

Dec 04, 2019, 10:45 AM IST
भास्कर संवाददाता| सिवनीमालवा

सिवनीमालवा में एक दर्जन से ज्यादा बैंक हैं, और ये प्राय सभी बैंक मेन रोड पर किराए के भवनों में चलाई जा रही हैं। इनके पास खुद के लिए पार्किंग स्थल की जगह नहीं है। आम उपभोक्ताओं के वाहन सीधे रोड पर खड़े होते हैं। इस अव्यवस्था को दूर करने वाला कोई अधिकारी नहीं है।

नगर में अनेक बैंकों के भवन नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित है किंतु अधिकांश बैंकों के पास अपनी स्वयं की पार्किंग व्यवस्था नहीं है। इसके कारण बैंकों में आने वाले उपभोक्ताओं के सभी वाहन रोड पर खड़े रहते हैं। ऐसा नहीं है कि इस मार्ग से कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं निकलते लेकिन फिर भी इस मुख्य मार्ग पर ट्रैफिक को लेकर आ व्यवस्थाएं बरकरार है।

बैंक संचालन के लिए किराए का भ्रमण लेते समय भी अधिकारियों ने यह ध्यान नहीं दिया की पार्किंग स्थल कहां रहेगा। इसलिए प्राय सभी बैंक मुख्य मार्ग पर तो हैं किंतु किसी के पास भी उपभोक्ताओं के वाहन खड़े करने के लिए कोई पार्किंग स्थल नहीं है। परिणाम स्वरूप सभी उपभोक्ताओं के वाहन मुख्य मार्ग पर ही खड़े रहते हैं। मार्च से लेकर जून माह तक तक तो हालत और ज्यादा खराब हो जाती है। जब आम किसान बैंक के कार्यों से अपने वाहनों के साथ बैंक आते हैं। उस समय मार्ग अवरुद्ध हो जाता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना