Hindi News »Madhya Pradesh »Hoshangabad» Nagdwarswami In Pachmari

90 हजार श्रद्धालु कर चुके नागद्वार स्वामी के दर्शन, अभी और भीड़ बढ़ने की संभावना

पचमढ़ी में 5 अगस्त से चल रहा है नागद्वारी मेला

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 12, 2018, 11:38 AM IST

90 हजार श्रद्धालु कर चुके नागद्वार स्वामी के दर्शन, अभी और भीड़ बढ़ने की संभावना

पिपरिया। पचमढ़ी में पांच अगस्त से चल रहे नागद्वारी मेले में 7 दिनों में करीब 90 हजार श्रद्धालु दर्शन पहुंच चुके हैं। शनिवार को करीब 20 हजार भक्त पचमढ़ी में थे। पंचमी 15 अगस्त को है। ऐसे में रविवार से 15 अगस्त के बीच श्रद्धालुओं की भीड़ में इजाफा होने की संभावना है। आगामी दिनों के लिए व्यवस्थाएं और चाक चौबंद की जा रही है। भीड़ नियंत्रण के साथ सुरक्षा के इंतजाम पर प्रशासन का फोकस है। शनिवार को कलेक्टर प्रियंकादास ने पचमढ़ी के बाजारों, मेला क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम मदनसिंह रघुवंशी एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

पचमढ़ी में बारिश भी लगातार हो रही है। इससे मौसम में ठंडक है। पचमढ़ी में करीब 735 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है। श्रद्धालु पहाड़ी इलाकों में स्थित करीब 35 फीट लंबी गुफा में विराजमान नागद्वार स्वामी नागराज के दर्शन करने के लिए हर साल सावन माह में आते हैं। साल में एक बार यह मंदिर धार्मिक यात्रा के दौरान खुलता है। सबसे ज्यादा भक्त महाराष्ट्र से हैं। इनके अलावा प्रदेश के अलग-अलग शहरों से भी भक्त आते हैं। मेले के इंतजाम महादेव मेला समिति करती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hoshangabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×