होशंगाबाद / चट्टानाें से हाेकर गिर रही जलधारा, गर्मियों में नजारा देखने पहुंच रहे लोग

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2019, 01:19 PM IST



आठनेर। झरने से गिर रही पानी की धारा लाेगाें काे कर रही आकर्षित।  आठनेर। झरने से गिर रही पानी की धारा लाेगाें काे कर रही आकर्षित। 
X
आठनेर। झरने से गिर रही पानी की धारा लाेगाें काे कर रही आकर्षित। आठनेर। झरने से गिर रही पानी की धारा लाेगाें काे कर रही आकर्षित। 
  • comment

  • पारसडोह डेम से छोड़े पानी से ताप्ती नदी का निखरने लगा सौंदर्य

आठनेर (बैतूल). पारसडोह डेम से बैतूल के लाेगाें की प्यास बुझाने के लिए ताप्ती नदी में पानी छोड़ा गया है। इस पानी से गर्मियों में भी ताप्ती नदी कल कल बह रही है। डेम से तीन किलोमीटर दूर पारसडोह में बारिश के समान जल प्रपात ऊंचाई से गिरकर सैलानियों को आकर्षित कर रहा है। 

 

आठनेर सहित आसपास के लोग जलप्रपात का नजारा देखने पारसडोह आ रहे हैं। धनोरा पारसडोह ताप्ती नदी में एनीकेट में पानी बढ़ने से यहां का नजारा खूबसूरत हो गया है। इसी ताप्ती नदी पर गर्मी के माह में झरना बंद हो जाता था। अब इन झरनों में पानी आने के बाद यहां की खूबसूरती में चार चांद लग गए हैं। बैतूल- आठनेर एवं अन्य गांवों शहरों लोग यहां पिकनिक मनाने का मौका नहीं छोड़ रहे हैं। 


आठनेर के अरविंद सोनी, विजय कवड़कर, धनराज गावंडे़ एसपी तिलंथे शिक्षक प्रकाश ढोरे, लक्ष्मीचंद अमरूते, बंटी वागद्रे, आदित्य सोनी, दिव्य सोनी ने बताया की बारिश कम होने से ताप्ती नदी का पानी सूख चुका था, लेकिन पारसडोह डेम से पानी छोडे़ जाने के बाद यहां आने का मन करता है । नदी के झरने से गिर रही जलधारा को निखारने के लिए पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं । एनीकट में भी भरपूर पानी आने से पारसडोह परपिकनिक मनाने बड़ी संख्या में लोग आने लगे हैं।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन